बाबा रामदेव का वर्ल्ड रिकॉर्ड,1 लाख लोगों ने किया सूर्य नमस्कार

by Wikileaks4India Posted on 33 views 0 comments
baba-ramdev-create-new-record-in-vivekanand-jayanti

योग गुरु बाबा रामदेव ने आज छत्तीसगढ़ के भिलाई में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। विवेकानंद जयंती के अवसर पर बाबा रामदेव ने एक साथ एक लाख लोगों के साथ सूर्य नमस्कार किया, जो कि एक विश्व रिकोर्ड है। रामदेव के साथ योग शिविर में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने भी हिस्सा लिया था। जयंती स्टेडियम में स्वामी विवेकानंद की 154वी जयंती के उपलक्ष्य में इस इवेंट का आयोजन किया गया था। इस मौके पर गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीमें भी मौजूद थी।

JHKGHSDG;KLGEJKHGFJHGJFGNGG.jpg

आपको बता दे कि इससे पहले भी बाबा रामदेव ने 2016 में 50 हजार लोगों के साथ सूर्य नमस्कार किया था। जो अपना ही रिकॉर्ड था, लेकिन आज एक लाख लोगों ने एक जगह पर ए​कत्रित होकर सूर्य नमस्कार कर नया रिकॉर्ड बना लिया है।

बाबा रामदेव ने योग शिविर के दौरान कई विश्व कीर्तिमान रिकोर्ड अपने नाम किए हैं। जिसमे शीर्षासन,कपालभाति,सूर्य नमस्कार,अनुलोम-विलोम,पुश-अप आसन शामिल है।

विवेकानंद जयंती के अवसर पर 36 एकड़ में फैले स्टेडियम में 18 बड़े टीवी स्क्रीन लगाए गए थे। व्यवस्था बनाए रखने के लिए मैदान को 30 अलग-अलग सेक्टर में बांटा गया था। इस शिविर में आने के लिए प्राइवेट और सरकारी स्कूलों के 35 हजार से ज्यादा बच्चे शामिल हुए थे। कार्यक्रम को कामयाब बनाने के लिए 300 योग प्रशिक्षकों को लगाया गया था।

Author

Wikileaks4India

Leave a Reply

Your email address will not be published.