बियर्ड लुक दाढ़ी रखने के ये हैं फायदे, कैंसर समेत इन बीमारियों से बचाती है दाढ़ी

News

एक रिसर्च के जरिए पता लगा है कि जो लोग बियर्ड लुक वाली दाढ़ी रखते हैं। उन्हें काफी तरह से फायदे होते हैं। जी हां, आज हम आपको बताएंगे बियर्ड लुक दाढ़ी रखने के क्या हैं फायदे और बियर्ड लुक आपको किस-किस बीमारी से बचाती है।

स्किन कैंसर


सूरज से निकलने वाली पैरावैज्ञानिक किरणों को दाढ़ी से रोकने में मदद मिलती है। सूरज से निकले वाली किरणे सीधे आपके चेहरे पर पड़ती है। लेकिन जब आप बियर्ड लुक रखते हैं तो ऐसे में सूरज से किरणें सीधा आपके चेहरे पर ना पड़ कर आपकी दाढ़ी पर पड़ती हैं। जिससे आपके चेहरे को कोई नुकसान नहीं होता है।

अस्थमा एलर्जी से बचाता है


बता दें कि अस्थमा और एलर्जी आपके चेहरे के बाल फिल्टर का काम करते हैं। यह स्किन पर एलर्जेन को जमने से रोकते हैं। जिसे आपको किसी प्रकार की एलर्जी नहीं होती।

हमेशा दिखते हैं जवां


दाढ़ी रखने वाले लोग दाढ़ी नहीं रखने वालों की तुलना में ज्यादा जवान दिखते हैं। उन्हें डायरेक्ट सूर्य की किरणों का सामना नहीं करना पड़ता है। ऐसे में वो हमेशा जवां नजर आते हैं।

मौसम से भी बचाते हैं।


आपको बता दें कि दाढ़ी आपको ठंड के मौसम में गर्मी का एहसास करवाती हैं तो वहीं गर्मी के मौसम में चिलचिलाती धूप और गर्म हवा से बचाकर रखती है। जिसे आपके चेहरे को कोई असर नहीं पड़ता है। हमेशा आप खिले नजर आते हैं। साथ ही आपको कोई बाहरी इंफेक्शन नहीं होता है।

Leave a Reply