बॉलीवुड की 5 एेसी ऐतिहासिक फिल्में, जिन्होंने मनोरंजन के साथ ही तोड़े बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड

बॉलीवुड में कई फिल्में ऐसी बनाई गई है, जिसने बॉलीवुड के इतिहास में अपना नाम सुनहरे अक्षरों में दर्ज किया है। बॉलीवुड की इन फिल्मों ने मनोरंजन के साथ-साथ दर्शकों को उनकी संस्कृति और इतिहास से भी रूबरू कराया है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसी फिल्में बनी है जो सीधा सीधा इतिहास को बयां करती है। आज हम बॉलीवुड की ऐसी 5 ऐतिहासिक फिल्मों के बारे में बताएंगे, जिसने बॉक्स ऑफिस पर भी खूब धमाल मचाया है।

साल 1982 में बनी फिल्म गांधी, मोहनदास करमचंद गांधी के जीवन पर आधारित फिल्म थी जिसने लोगों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई थी। इस फिल्म में मुख्य किरदार बेन किंग्सले ने किया था। फिल्म का निर्देशन किया था रिचर्ड एटनबरोघ ने। इस फिल्म के लिए दोनों को एकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

PunjabKesari

द लिजेंड अॉफ भगत सिंह (2002)

साल 2002 में आई राजकुमार संतोषी के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘दि लिजेंड अॉफ भगत सिंह’ ने एक ट्रेंड सेट कर दिया था। अजय देवगन ने इस फिल्म में भगत सिंह का रोल किया था। इस फिल्म में भगत सिंह के जीवन के बारे में बताया गया है। इस फिल्म को दो नेशनल अवॉर्ड मिल चुके हैं।

PunjabKesari

रंग दे बसंती (2006)

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान की फिल्म ‘रंग दे बसंती’ बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी। इस फिल्म ने युवा पीढ़ी को काफी कुछ सिखाया है। इस फिल्म से देश भक्ति की भावना युवाओं के दिल में जाग जाती है। इस फिल्म को राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने डायरेक्ट किया है। बॉक्स ऑफिस पर साल 2006 में इस फिल्म की कमाई ताबरतोड़ रही।

PunjabKesari

बाजीराव मस्तानी (2015)

बॉलीवुड में बाद एक सुपरहिट फिल्में दे रहे रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की जोड़ी को पर्दे पर लोगों ने काफी पसंद किया है। वहीं जब दोनों की फिल्म बाजीराव मस्तानी को भी लोगों से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। इस फिल्म को डायरेक्ट किया है संजय लीला भंसाली ने हालांकि यह फिल्म काफी विवादों से घिरी रही। विवादों में घिरने के बावजूद बाजीराव मस्तानी ने बॉक्स अॉफिस पर लगभग 356 करोड़ की मोटी कमाई की है।

PunjabKesari

पद्मावत (2018) 

इस फिल्म में एक बार फिर मौजूदा समय की सबसे हिट जोड़ी दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह साथ में कास्ट किया गया हालांकि इसमें शाहिद कपूर भी नजर आए थे। इन कलाकारों का काम काबिल-ए-तारीफ था। फिल्म “पद्मावत” ने बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की है। लगभग 585 रुपये इस फिल्म का कलेक्शन रहा था। शुरुआत से ही यह फिल्म विवादों में घिरी रही थी, लेकिन फिल्म के रिलीज होने के बाद सभी लोग इन तीनों की एक्टिंग के एक बार फिर दीवाने हो गए।

PunjabKesari

 

Tags:

  • Show Comments (0)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

comment *

  • name *

  • email *

  • website *

You May Also Like

करीना के बाद अब इस एक्ट्रेस ने प्रेगनेंट होते हुए भी किया रैंप वॉक, साफ नजर आया बेबी बंप

इन दिनों बाॅलीवुड एक्ट्रेसेस अपने सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने को लेकर भी काफी ...

प्रियंका-निक की डेस्टिनेशन वेडिंग को लेकर हुआ खुलासा, जानिए कहां शादी करेगा ये स्टार कपल

अपने रिश्ते को लेकर एंटरटेनमेंट जगत में सुर्खियां बटोरने वाली प्रियंका चोपड़ा ने पिछले ...

बॉलीवुड की ये ग्लैमर्स एक्ट्रेस सड़क पर सब्जी बेचने को हुई मजबूर, जानिए कैसा हुआ ये हाल

बाॅलीवुड में अकसर सुना गया हैं कि बाॅलीवुड के स्टार अपने करियर को लेकर ...