अगर करना चाहते हैं डेस्टनेशन वेडिंग तो ये 5 विकल्प जरूर आएंगे आपको पसंद…

5 options for destination wedding

शादी के लिए लोगों के अंदर एक अलग ही क्रेज होता है और हर कोई चाहता है कि उसकी शादी उसकी जिंदगी के सबसे अच्छे पलों में से एक हो। और ऐसे में अगर आप लोग डेस्टिनेशन वेडिंग का प्‍लान कर रहे हैं तो आपको अपनी शादी के लिए ऐसी जगह चुननी चाहिए जिसके आसपास खूबसूरत नजारे हों और साथ ही वो आपके बजट में भी आए। आज हम आपको भारत की ऐसी ही 5 डेस्टिनेशन वेडिंग स्‍पाॅट्स के बारे में बताने वाले हैं…

गोवा

गोवा सबसे अधिक डेस्टिनेशन वेडिंग्‍स कराने के लिए मशहूर है। खासकर युवाओं के बीच तो गोवा बहुत पॉपुलर है। गोवा में बीच वेडिंग, गार्डन वेडिंग या सनसेट वेडिंग का विकल्‍प चुना जा सकता है। साथ ही यहां का परंपरागत संगीत और डांस आपकी शादी में और भी जान डाल देता है। यहां पर आप फाइव स्‍टार होटल्‍स का भी विकल्प चुन सकते हैं। इस तरह से गोवा में शादी प्लान करने के लिए आप वेडिंग प्‍लानर की मदद जरूर लें इससे आपका काम आसान हो जाएगा। आपको बता दें कि बीच वेडिंग के लिए गोवा सरकार से बी आपको अनुमति लेनी होती है।

राजस्‍थान

अगर आप एक रॉयल वेडिंग की तमन्‍ना रखते हैं तो राजस्‍थान से बेहतर जगह आपके लिए कोई और नहीं हो सकती है। हवेली से लेकर रॉयल प्‍लेस तक, सब कुछ राजस्थान में किराए पर मिल जाएगा। उदयपुर में कई वेडिंग वेन्‍यूज हैं जैसे की देवी गढ़ या सिटी पैलेस कांपलेक्‍स। इसके अलावा जयपुर में जल महल पैलेस का भी आप रुख कर सकते हैं तो वहीं आप शादी के लिए जोधपुर भी जा सकते हैं यहां पर रनबांका पैलेस, मेहरानगढ़ फोर्ट को आप विकल्प ले सकते हैं।

केरल

केरल एक बहुत ही खूबसूरत शहर माना जाता है। बीच, रिसोर्ट जैसी प्रकृतिक खूबसूरती में शादी करने का आपको अलग ही मजा आएगा। कई रिसोर्ट तो वेडिंग प्‍लानर की सुविधा भी यहां पर अब देते हैं। यहां पर तेजी से बढ़ रहे डेस्टिनेशन वेडिंग के व्‍यवसाय की वजह से अब कई नए तरीकों की भी खोज की जा रही है, जैसे की एलीफेंट थीम वेडिंग। दरअसल इसमें दूल्‍हा हाथी पर सवार होकर शादी में पहुंचता है या परंपरागत मलयाली वेडिंग सेरेमनी, जहां पूरा खाना पत्‍तों पर परोसा जाता है और स्‍थानीय ग्रुप द्वारा म्यूजिक पेश किया जाता है।

अंडमान और निकोबार

गोवा की तरह अब अंडमान और निकोबार भी यूथ की पसंद बनता जा रहा है। यहां रेत से भरे बीच और उनके पास बने प्राइवेट रिसोर्ट डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए एकदम परफेक्ट जगह हैं। यहां पर काफी ज्‍यादा हरियाली है जिस वजह से ये द्वीप प्राकृतिक तौर पर काफी अच्छा लगता है। रोस आईलैंड हो या फिर हेवलॉक दोनों को ही यहां पर बहुत पसंद किया जाता है।

लवासा

महाराष्ट्र के पुणे के पास लवासा एक ऐसा हिल स्‍टेशन है जो इटली की तर्ज पर विकसित हुआ है। यहां पर झरने, पहाड़, झील जैसे आकर्षक प्राकृतिक नजारे हैं। शहरों की भीड़भाड़ से दूर ये हिल स्टेशन लोगों को बहुत पसंद आता है। यहां पर कई ऐसे होटल हैं जो कि डेस्टिनेशन वेडिंग का भी आयोजन करते हैं।

  • Show Comments (0)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

comment *

  • name *

  • email *

  • website *

You May Also Like

i never want to be in relationship but one day when she kissed me

True Story : हमेशा प्यार से दूर रहने की थी ख्वाहिश, लेकिन जब उसने मुझे फर्स्ट टाइम किस किया

बैंगलुरु एक खूबसूरत शहर है जहां आपको काम के लिए कई बेहतरीन मौके मिलते ...

Best 50 Tips For Travel

Earth all heaven seed were multiply abundantly. Gathered and have of. To good heaven ...

benefits-of-wearing-payal-ornaments

खूबसूरती के साथ-साथ, इस काम भी आती है पायल…

महिलाओं के 16 श्रृंगार में पायल को भी एक अहम हिस्सा माना जाता है। ...

ब्लड डोनेट करना क्या वाकई में है फायदेमंद ? जानिए क्या कहती है रिसर्च..

हमने अकसर लोगों को कहते सुना है कि हमें समय-समय पर ब्लड डोनेट करते ...

अगर कॉलेज में LOOKS में दिखना है हिट, तो अपनाओं यें 5 CLOTHING TIPS

दिल्ली विश्वविघालय में पढ़ना हर किसी का ड्रीम होता है, कॉलेज के कैमपस से ...

The A – Z Guide Of Travel

I, beginning moving had moved they're set. Fly all years land seas two second ...