DNA विशेषज्ञ का दावा- राजीव गांधी के बेटे नहीं हैं राहुल गांधी? पढ़िए पूरी खबर

News

सोशल मीडिया पर कल आज कोई भी फोटोज़ और वीडियोज़ वायरल होना कोई नई बात नहीं है। अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक चायवाले की फोटो काफी तेज से वारयल हो रही थी। बता दें कि चायवाले व्यक्ति को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का भाई बताया जा रहा था। जिसके बारे में Wikileaks4india ने आपको पूरी सच्चाई बताई। लेकिन आज हम आपको ऐसी ही एक सच्चाई कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में भी बताएंगे।

जी हां, हम आपको बता दें कि इन दिन सोशल मीडिया पर एक अखबार की कटिंग खूब वायरल हो रही है। वायरल पोस्ट किसी अखबार या न्यूज वेबसाइट की कटिंग की तरह दिखाई दे रही है। इस कटिंग में दिख रही खबर की हेडलाइन है। अमेरिकी डीएनए विशेषज्ञ का दावा है कि राहुल गांधी राजीव गांधी के बेटे नहीं हैं। खबर के मुताबिक अमेरिकी डीएनए विशेषज्ञ डॉ. मार्टिन सिजो के पास राजीव गांधी और राहुल गांधी दोनों का डीएनए है, लेकिन दोनों ही डीएनए अलग-अलग हैं और आपस में मैच नहीं हैं। खबर के मुताबिक डॉ. मार्टिन के पास इस बात का सबूत है और वो भारत आकर सबूत देने को भी तैयार हैं।

दावे की सच्चाई…

बता दें कि जब वायरल पोस्ट की सच्चाई जानने के लिए कुछ की-वर्ड्स निकालकर गूगल पर सर्च किए गए तो कहीं भी ऐसी कोई न्यूज वेबसाइट या रिपोर्ट नहीं मिली, जिसमें इस दावे की सच्चाई साबित हो सके और जब डॉ. मार्टिन सिजो के बारे में गूगल पर सर्च किया तो उनके बारे में भी कोई जानकारी नहीं मिली। जिससे यह बात साफ हो गई है कि सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही ये पोस्ट पूरी तरह से फेक है।

Leave a Reply