साल की सबसे बड़ी फिल्म को बता दिया ‘सस्ता वाला जैक स्पैरो’, ठग्स ऑफ हिंदोस्तां के फनी जोक्स

साल की सबसे बड़ी फिल्म मानी जा रही ठग्स ऑफ हिंदोस्तां ने भले ही शुरुआती दो दिन में जमकर कमाई की हो लेकिन अब फिल्म को लेकर दर्शक आलोचना कर रहे हैं। फिल्म रिलीज के दिन यानी 8 नवंबर से ही इसे लेकर फनी जोक्स और मीम्स बनाए जा रहे हैं। धमाकेदार फिल्म दिखाने के नाम पर दर्शक जो खुद को ही ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं वे अपना गुस्सा इन नए जोक्स और मीम्स के जरिये शेयर कर रहे हैं।

 

 

आमिर खान और अमिताभ बच्चन स्टारर यह फिल्म दर्शकों को हजम नहीं हुई। सोशल मीडिया पर एक यूजर ने मीम्स शेयर किया- 8 नवंबर, 2016 को आए डिजास्टर का नाम था ‘नोटबंदी’। 8 नवंबर, 2018 को आए डिजास्टर का नाम है ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तां’। वहीं फिल्म में कैटरीना कैफ के रोल को लेकर भी दर्शकों ने जोक शेयर किया। फिल्म ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ का सीन शेयर करते हुए कहा- ”भाई ये कैटरीना का रोल तो शुरू होते ही खत्म हो गया।”

 

 

दूसरे ही दिन कमाई हुई आधी..

‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तां’ ने पहले दिन करीब 50 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था। हालांकि दूसरे दिन इसकी कमाई करीब-करीब घटकर आधी (28 करोड़) हो गई है। 8 नवंबर को रिलीज हुई फिल्म को जहां क्रिटिक्स का नेगेटिव रिस्पॉन्स मिला तो वहीं, फर्स्ट डे की ऑडियंस ने भी फिल्म को नापसंद किया। यह कहा जा सकता है कि ये फिल्म की निगेटिव माउथ पब्लिसिटी का असर है, जिससे कि फिल्म दूसरे दिन ज्यादा कमाई नहीं कर पाई।

 

हालांकि, अभी भी फिल्म को एडवांस बुकिंग और फेस्टिव सीजन की वजह से फायदा तो मिल रहा है। वीकेंड तक फिल्म आसानी से 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने में कामयाब हो सकती है। लेकिन इसके बाद तो फिल्म का असली कमाई का टेस्ट आने हफ्ते यानी सोमवार से होगा।

 

जानिए क्या है फिल्म की कहानी…

फिल्म की कहानी 1795 की है, जब ईस्ट इंडिया कंपनी भारत में बिजनेस करने आई थी और उसी बहाने उसका भारत पर कब्जा करने की कोशिश रही थीl अंग्रेजों की गुलामी मंजूर न करने वालों ने इसके खिलाफ आवाज उठाई, जिसमें से एक खुदाबख्श और उनकी अपनी समुद्री कबीले की फौज भी शामिल है। एक ठग को हराने के लिए अंग्रेज दूसरे ठग यानी आमिर खान (फिरंगी मल्लाह) का सहारा लेता है और इसके बाद ही कहानी में एक के बाद एक नए मोड़ आते रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.