स्मृति ईरानी की डिग्री के बाद अब अरुण जेटली ने राहुल गांधी की डिग्री पर उठाए सवाल

News

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की डिग्री को लेकर कांग्रेसी नेता आये दिन उनपर हमला बोलते हैं। उनकी डिग्री को लेकर उनका मजाक उठाते हैं। हाल ही में कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने मजाकिया अंदाज में स्मृति ईरानी पर हमला बोला। स्मृति ईरानी के टीवी सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ की थीम लाइन पर प्रियंका ने कहा था, ‘क्वालिफिकेशन के भी रूप बदलते हैं, नए-नए सांचे में ढलते हैं, एक डिग्री आती है, एक डिग्री जाती है, बनते एफिडेविट नए हैं’।

बता दें कि कांग्रेस प्रवक्ता के हमले के बाद अब वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की डिग्री पर सवाल उठाया है। अरुण जेटली ने अपने फेसबुक ब्लॉग में राहुल गांधी की पढ़ाई पर सवाल उठाते हुए पूछा है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने मास्टर डिग्री (एमए) की पढ़ाई नहीं की, फिर वो बताए कि उन्होंने एमफिल की डिग्री कैसे पूरी की।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बाद अब राहुल गांधी के हलफनामे को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है। राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव 2004 और 2009 में बताया था कि उन्होंने ट्रिनिटी कॉलेज से डेवलपमेंट इकोनॉमिक्स में एमफिल किया है। जबकि 2014 में कहा कि डेवलपमेंट स्टडीज में एमफिल किया गया है। जेटली ने अपने ताजा ब्लॉग में कांग्रेस अध्यक्ष पर जोरदार हमला बोला है। साथ ही, उन्होंने इसे लेकर ट्वीट भी किया है।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि उम्मीदवार (स्मृति ईरानी) की शैक्षणिक योग्यता पर बातें हो रही हैं। लेकिन इस दौरान राहुल गांधी की शैक्षणिक योग्यता को भुला दिया जा रहा है। राहुल गांधी की शैक्षणिक योग्यता को लेकर ऐसे कई सवाल हैं, जिनका अब तक जवाब नहीं मिला है। केंद्रीय मंत्री ने आगे लिखा है कि बेशक उन्होंने बिना मास्टर डिग्री के एमफिल की पढ़ाई जो पूरी की है। इस बारे में आज कोई बात नहीं हो रही, जबकि राहुल गांधी ने कई महीनों पहले खुद ये स्वीकार कर चुके हैं।

Leave a Reply