अगर ट्रेड फेयर में जाने का बना रहे हैं मन तो ये खबर करेगी आपकी मदद

by wikileaks4india wikileaks4india Posted on 0 comments
https://wikileaks4india.com/uncategorized/international-trade-fare-starting/

आज से अंर्तराष्ट्रीय व्यापार मेला शुरू हो गया है। फिलहाल मेले में आम आदमी की एंट्री शुरु नहीं हुई है। अभी सिर्फ बिजनेस क्लास के लिए ही मेला शुरु हुआ है। आम लोगों के लिए ट्रेड फेयर की टिकट का अलग से इंतजाम किया गया है। व्यापार मेले आईआईटीएफ के बिजनेस डे और आम दिनों के टिकट दिल्ली के 42 मेट्रो स्टेशनों से खरीदें जा सकते हैं। डीएमआरसी ने यह जानकारी दी है।

डीएमआरसी ने एक बयान में कहा कि आम लोगों के लिए 18 से 27 नवंबर टिकटों की बिक्री 18 नवंबर से मेट्रो स्टेशन पर की जाएगी। आम लोगों के लिए प्रवेश टिकट प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन को छोड़कर, एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन सहित सभी स्टेशनों पर उपलब्ध होगी।

प्रगति मैदान में इस मेले का आयोजन वाणिज्य मंत्रालय के अधीन भारतीय व्यापार संवर्द्धन संगठन आईटीपीओ द्वारा किया जाता है आम आदमी की सुविधा के लिए टिकट की बिक्री मेट्रो के कस्टमर केयर सेंटर पर सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक जारी रहेगी ।

अंर्तराष्ट्रीय व्यापार मेला के बिजनेस डे 14 से 17 नवंबर तक जारी रहेगा। इसके लिए रजिस्ट्रेशन काउंटर गेट नंबर एक पर लगाया गया है इस मेले में बिजनेस डे के दौरान टिकट की कीमत 500 रूपये रखी गयी है।

अगर आप व्यापार मेले में जा रहे हैं तो आप को टिकट की पूरी जानकारी होना भी जरूरी है क्योंकि शनिवार, रविवार और बाकी सरकारी छुट्टी के दिन टिकट की कीमत बढ़कर व्यस्क व्यक्ति 120 होगी और छोटे बच्चों के लिए 60 रुपये रखी गयी है। वहीं आम दिन टिकट की कीमत व्यस्क के लिए 60 रुपये और छोटे बच्चों के लिए 40 रुपये रखी गयी है। आम आदमी के लिए मेला 18 से 27 नवंबर तक खुला रहेगा।