भगवान हुए मॉडर्न, अब आईफोन से कर रहे है मुराद पुरी

आपने आज तक भगवान में बहुत ज्यादा विश्वास रखने वाले कई लोग देखे होंगे और भगवान को कई महंगे महंगे तोहफे अर्पित करते हुए भी देखा होगा। जिन महंगे तोहफों में रूपये पैसे से लेकर, गहने कपड़े और बहुमूल्‍य सजावटी समान तक सभी शामिल होते हैं, पर इस एक भक्‍त ने कुछ ऐसा कर दिया जिसे पढ़कर आप सभी लोग हैरान रह जाएंगे।  पिछले दिनों विजयवाड़ा के भगवान सुब्रमण्या स्वामी मंदिर में भगवान के दानपात्र में एक अनोखा उपहार देखा गया था, जिसे देखने के बाद सभी मंदिर सेवक हैरान रह गए थे।

असल में यहां दर्शन के ल‍िए रोजाना बड़ी संख्या में लोग आते है। इस मंदिर में सर्प दोष निवारण, केतु दोष पूजा और अनपथ्या दोष के न‍िवारण की भी पूजा की जाती है। इसीलिए यहां पर चढ़ावा भी बहुत ज्यादा चढ़ाया जाता है, लोग दानपात्र में भी काई महंगा महंगा सामान डाल कर चले जाते हैं। ऐसे में इसी दानपात्र को जब शाम को चढ़ावा देखने के लिए खोला गया था तो सभी सेवक और वहां मोजूद बाकी लोग दंग रह गए थे।

आपको बता दें कि इस दानपात्र में एक आईफोन एस 6 पड़ा हुआ मिला था। पहले तो सबको ऐसा लगा था कि शायद ये फोन नकली होगा, लेक‍िन जब इस फोन की अच्छे से जांच की गई फिर पता चला कि ये फोन एकदम असली फोन है और चालू हालत में है। इसके बाद मंद‍िर में स्मार्टफोन के रूप में आये इस अनोखे चढ़ावे की सूचना मंदिर के एक्जीक्यूटिव ऑफिसर एम शारदा कुमार को दे दी गई। अब इस अनोखे उपहार को लेक‍र लोग अपने-अपने ह‍िसाब से कई तरह के अजीब अजीब कयास लगा रहे हैं। कुछ लोगों ने कहा है कि क‍िसी भक्‍त ने हो सकता फोन का व्यापार शुरू कर दिया होगा और इसी वजह से उसने पहला फोन भगवान को भेंट क‍िया।

कुछ लोग का कहना है कि हो सकता फोन चढ़ाने वाले ने अपने दोषों को कम करने के ल‍िए महंगा चढ़ावा चढ़ा दिया होगा। हालांक‍ि अब सच क्‍या है ये तो आईफोन 6 एस चढ़ाने वाले को ही मालूम होगा। वहीं इस संबंध में मंद‍िर समि‍त‍ि का कहना है क‍ि वह इस उपहार को लेकर सरकार से मशव‍िरा करेगी उसके बाद ही इसको लेकर कोई फैसला लि‍या जाएगा। बहरहाल इन दिनों मंद‍िर में आईफोन 6 एस चढ़ने वाला यह मामला काफी चर्चा में है।

  • Show Comments (0)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

comment *

  • name *

  • email *

  • website *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

You May Also Like

today nazm kishor

सुनिए किशोर कुमार की आवाज में आज की नज्म

भारतीय सिनेमा के मशहूर प्लेबैक सिंगर किशोर कुमार के बारे में कुछ कहा नहीं ...

The mystery behind using only 4 numbers in ATM PIN-Wikileaks4india News Report

ATM पिन केवल 4 अंक होने के पीछे है पत्नी का हाथ: जानें कैसे

50 साल पहले 27 जून 1967 में दुनिया की पहली एटीएम मशीन लंदन के ...

Bomb Note Found in Plane - Wikileaks4india News Report

विमान के टॉयलेट में कागज पर लिखा था ‘बम’, यात्रियों में मची अफरा-तफरी

अफवाह का असर कितनी तेजी से होता है इसकी बानगी ऑस्ट्रेलिया में एक विमान ...

10-unknown-facts-of-life

क्या आप जानते हैं अपनी जिंदगी से जुड़ी ये 10 भावुक बातें !

कहते हैं जिंदगी में सुख और दुख ये दो ऐसा चीजें हैं जो वक्त ...

today nazm today nazm

सुनिए आशा भोंसले की आवाज में आज की नज्म

बॉलीवुड में आशा भोंसले को किसी भी पहचान की जरुरत नहीं है, अपनी जादुई ...