बड़ी खुशखबरी: वैष्णो देवी जाना चाहते है तो ये खबर है खास आपके लिए

हर इंसान वैष्णो देवी जाने के लिए बहुत इच्छुक होता है। सबसे गंभीर विष्य शुरू से यहीं बना हुआ है कि युवा लोग आराम से वैष्णो देवी की चढ़ाई चढ़ जाता है लेकिन बुजुर्ग इंसान के लिए वैष्णों देवी की चढ़ाई चढ़ना बहुत मुश्किल होता है और इसी वजह से कई बुजुर्ग लोग जो वैष्णो देवी जाना चाहते है उनकी बात दिल में ही दब जाती है।

आपको बता दें कि गर्मियों की छुट्टियों में माता वैष्णो देवी के दर्शन करने जाने वाले यात्रियों के लिए एक बहुत ही खुशी की खबरी आई है। यहां दर्शन करने जाने वाले यात्रियों के सफर को और भी सरल बनाने के लिए रविवार को मंदिर मार्ग पर स्थित बाणगंगा से अर्धकुंवारी मंदिर के बीच एक वैकल्पिक रास्ते की शुरुआत कर दी गई है। इस मार्ग का निर्माण करने के बाद अब रविवार को इस मार्ग को आम यात्रियों के लिए भी खोल दिया गया है। हालांकि श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने ऐलान किया है कि 19 मई को इसका उद्घाटन औपचारिक रूप से इकर दिया जाएगा।

इतना ही नहीं  इस खास उद्घाटन से पहले जम्मू कश्मीर के राज्यपाल और श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (एसएमवीएसबी) के अध्यक्ष एनएन वोहरा ने इस नए मार्ग से एक बार यात्रा करके भी देखी। इस दौरान राज्यपाल ने अधिकारियों के साथ मंदिर मार्ग की समीक्षा करने के साथ ही साथ चल रहे अन्य विकास कार्यों की समीक्षा भी की थी। राज्यपाल की यात्रा खत्म होने के बाद ही रविवार को इस मार्ग को आम यात्रियों के लिए खोला गया है।

19 मई को पीएम करेंगे औपचारिक उद्घाटन

खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री खुद आकर 19 मई को औपचारिक रूप से इसका शुभारंभ करते हुए नजर आएंगे।’ गर्ग का कहना है कि इस मार्ग के निर्माण की शुरुआत साल 2011 से ही कर दी गई थी, जिसके बाद इसे 7 साल में तैयार किया गया है।

  • Show Comments (0)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

comment *

  • name *

  • email *

  • website *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

You May Also Like

Women Rules in This Part Of India - Wikileaks4india News Report

भारत में इस जगह महिलाएं करती है पुरुषों पर राज…

दुनिया भर में बहुत सी जनजातीयां पाई जाती है और लगभग हर जनजाति में ...

pitra-shraadh-the-real-story-of-karna

पितृपक्ष का श्राद्ध और कर्ण का दान

प्रीतिमा वत्स- पितृ पक्ष हिन्दुओं का अपने पूर्वजों को समर्पित समय है। यह आश्विन ...

a country where your death is forbidden and you will stunned to know the truth

इस खास जगह में नहीं है किसी को मरने की इजाजत, सच जानकर हैरान रह जायेंगे आप

हमारी इस दुनिया में ऐसी कई सारी चीजें हैं, जिससे हम अब तक अनजान ...