क्या होगा कप्तान ‘टीम पेन’ का? बच्चे को मिली ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान…

Sports

भारत और ऑस्ट्रेलिया का तीसरा टेस्ट मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना है और दोनों ही टीमें इसके लिए नेट्स पर खूब पसीना बहा रहीं हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम में इस बार एक नए खिलाड़ी को जगह मिली है। इस नए खिलाड़ी की उम्र कुछ ज्यादा नहीं है। अगर आप उसकी उम्र के बारे में जानेंगे तो जरूर आपके होश उड़ जायेंगे। जी हां,  आइये जानते हैं इस नए खिलाड़ी के बारे में :-

 

 

मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में एक 7 साल का बच्चा खेलेगा। हो गए ना हैरान, चलिए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला? दरअसल बात ये है कि इस बच्चे का नाम आर्ची शिलर है, जो मूल रूप से ऑस्ट्रेलिया का रहने वाला है। आर्ची दिल की बीमारी से जूझ रहा है और उसकी आखिरी ख्वाइश थी कि वो ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम का कप्तान बने।

 

 

‘मेक ए विश ऑस्ट्रेलिया फाउंडेशन’  ने उसकी विश की पूरी 

‘मेक ए विश ऑस्ट्रेलिया फाउंडेशन’ ने उसकी इस विश को पूरी करने में मदद की। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टीम से बात की और ऑस्ट्रेलिया टीम ने भी आर्ची की इस विश को पूरी की।

 

 

अब आर्ची भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मेलबर्न टेस्ट मैच कप्तान टीम पेन के साथ सह-कप्तान रहेगा। ऑस्ट्रेलिया के उठाये इस कदम पर सभी ने टीम की सराहना भी की है।

 

 

ये होगी तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम 

टिम पेन , जोश हेजलवुड, मिच मार्श, पैट कमिंस, एरॉन फिंच, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस हैरिस, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शॉन मार्श, पीटर सिडल मिशेल स्टार्क, आर्ची शिलर

Leave a Reply