होंडा ने लॉन्च की ऐसे फीचर्स वाली बाइक जिसे सुनकर कार वालों की भी हो जाएगी हवा टाईट

आपने आधुनिक फीचर्स वाली कारों के बारे में तो कई बार सुना होगा। लकिन हाल ही में लांच हुई होंडा की इस बाइक ने फीचर्स के मामले में न तो सिर्फ बाकी बाइक्स को बल्कि कारों को भी पीछे छोड़ दिया है। होंडा की इस बाइक में एक ऐसा अनूठा फीचर है जो कि अब तक सिर्फ गाड़ियों में ही पाया जाता था। जापान की टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी होंडा ने साल 2018 होंडा गोल्ड विंग मोटरसाइकिल की भारत में डिलीवरी शुरू कर दी है।

 

क्या हैं फीचर्स ?

होंडा की यह बाइक भारत में ऐसी पहली बाइक है जो रिवर्स गियर के साथ आती है। बाकी फीचर्स की बात करें तो, इस बाइक में एप्पल कार प्ले इंटीगरेशन की भी सुविधा दी गई है। बाइक में 7 इंच की टीएफटी टचस्क्रीन भी लगी हुई है। इसे एप्पल आईफोन से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके बाद आप इस पर एप्पल मैप, एप्पल म्यूजिक और दूसरी सर्विसेज का भी मज़ा उठा सकते हैं। अगर इंजन क्षमता की बात करें तो गोल्ड विंग में 93 होर्से पावर का इंजन दिया गया है। कंपनी के अनुसार इस बाइक के 1,833 सीसी के लिक्विड-कूल्ड इंजन को नए सिरे से बनाया गया है, इसी वजह से नया इंजन और भी ज्यादा छोटा, हल्का और ज्यादा माइलेज देने वाला बन गया है। होंडा गोल्ड विंग में गियर लीवर या क्लच नहीं दिया गया है। गियर को हैंडल बार पर दिए गए बटन को दबाकर बदला जा सकता है।

 

 

कंपनी के अनुसार इस बाइक में डीटीसी (डूअल क्लच ट्रांसमिशन) तकनीक दी गई है। इसकी वजह से यह बाइक को ‘वाकिंग’ मोड में भी चलाई जा सकती है। इसमें एक स्मार्ट ऑडियो सिस्टम भी है जो की ब्लू टूथ तकनीक पर काम करता है। इसकी मदद से राइडर बिना हेलमेट उतारे ही फोन कॉल का जवाब दे सकता है। इसके अलावा बाइक में यूएसबी पोर्ट, क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रिक विंड स्क्रीन भी दिए गए हैं। इसकी विंड स्क्रीन को इलेक्ट्रानिकली एंगल और हाइट के मुताबिक एडजस्ट किया जा सकता है। बाइक में स्मार्ट की कंट्रोल सिस्टम भी है, जिससे लगेज को अटैच करने में और इग्नीशन में मदद मिलती है। इस बाइक के इंजन और सिलेंडर की बनावट भी आधुनिक है।

इस बाइक में चार राइडिंग मोड हैं, (टूर, स्पोर्ट, इकॉनमी, रेन) जिनको राइडर अपनी राइड के हिसाब से बदल कर आरामदायक सफर का मजा उठा सकता है।

 

कितनी है इस बाइक की कीमत ?

इस बाइक की बुकिंग शुरू हो चुकी है और कोच्ची में तीन लोगों ने अबतक इसे बुक भी कर लिया है। अगर आपका भी दिल इस शानदार बाइक पर आ गया है तो होंडा के इस फ्लैगशिप बाइक को आप 26.85 लाख रुपये देकर आप अपना बना सकते हैं।

Tags:

  • Show Comments (0)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

comment *

  • name *

  • email *

  • website *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

You May Also Like

now-mushak-will-challenge-twitter

ट्विटर को टक्कर देने मार्केट में उतरा स्वदेशी मूषक, जाने क्या है खासियत !

आज कल लोग सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट पर जुड़े रहना चाहते है। ऐसे में ...

electric buses run in mumbai

अब मुंबई में जल्द दौड़ेंगी इलेक्ट्रॉनिक बसें, एक बस की कीमत है करोड़ों में

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पहली बार इलेक्ट्रॉनिक बस सेवा शुरू होने जा ...

loky ransomware cyber attack government alert people

एक बार फिर हुआ देश में साइबर अटैक, सरकार ने जारी किया अलर्ट

पिछले कुछ टाइम पहले साइबर अटैक में रैंसमवेयर वायरस के हमले के बाद एक बार ...

अगर आपके फोन में भी आ रही हैं नेटवर्क की समस्या तो ऐसे करें उसे दूर!

अगर आप अपने स्मार्टफोन की इंटरनेट स्पीड और नेटवर्क कम आने की वजह से ...

Mykonos, aerial view, sea, ocean

So called bring. Fowl. Face subdue seed open seasons for subdue great whose. Void ...