सावधान! अगर आप भी करते है स्मार्टफोन का फोन इस्तमाल, तो जा सकती है आपकी जान!

by Priyanka Bhalla Posted on 53 views 0 comments
xiomi-redmi-note-4-blast-incident

पिछले साल ही Samsung Galaxy Note 7 में आग लगने की कई घटनाएं सामने आई थी और उसके बाद से इस फोन की बिक्री के साथ-साथ फोन बनाना भी बंद कर दिया गया था। लेकिन इसके बाद ही Apple iPhone और One Plus के कुछ स्मार्टफोनों के भी फटने की घटनाएं सामने आई थी। हाल ही में कुछ दिनों पहले बेंगलुरु में एक व्यक्ति का Xiaomi Redmi Note 4 दुकान में सिम डलवाते वक्त ही फट गया था और इसके बाद अब इसी फोन को लेकर एक और नई घटना सामने आई है। इस बार Redmi Note 4 एक व्यक्ति की पैंट की जेब में फट गया।

भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोनों में Xiaomi Redmi Note 4 भी शामिल है और अब यह स्मार्टफोन एक बार फिर से चर्चा में आया है और इस बार ये मामला पिछली बार से भी ज्यादा गंभीर हालात में सामने आया है। आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में एक व्यक्ति की जेब में  Xiaomi Redmi Note 4 फट गया है। भावना सूर्यकिरण नाम के इस व्यक्ति के जेब में कुछ दिनो पहले Redmi Note 4 उस वक्त फटा जब वह अपनी बाइक चला रहा था।

 

xiomi-redmi-note-4-blast-incident

 

इंटरनेट पर इस घटना की फोटो काफी शेयर की जा रही है जिसमें ये साफ नजर आ रहा है कि मोबाइल फटने की वजह से उनके पैर मे भी काफी चोट आई है। सोशल मीडिया पर इन तस्वीरों के आने के बाद से ही Xiaomi इस मामले की जांच मे लग गई है। Xiaomi के प्रवक्ता ने एक ईमेल में बयान देते हुए कहा है कि, “हम ऐसे मामलों को गंभीरता से लेते हैं क्योंकि Xiaomi के लिए ग्राहकों की सुरक्षा सबसे पहले है साथ ही हमारी सभी डिवाइसें कठोर गुणवत्ता जांच से होकर गुजरती हैं”। इस बयान में साथ साथ में ये भी लिखा हुआ है कि कंपनी अब इस खराब डिवाइस को आगे की जांच के लिए जरूर भेजेगी।

 

कुछ दिनों पहले भी Xiaomi Redmi Note 4 का एक किस्सा सामने आया था। बता दें कि एक महिला ने कुछ दिनों पहले Flipkart से Xiaomi Redmi Note 4 स्मार्टफोन खरीदा था और महिला खराब मोबाइल बेचने के लिए Xiaomi के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने केे बारे में भी सोच रही है। बता दें कि ये पहली घटना नहीं है जब Xiaomi का नाम इस तरह के मामलों में सामने आया हो, हाल ही में सोशल मीडिया पर आए एक वीडियो में यह दिखाया गया था कि बेंगलुरु के मोबाइल स्टोर में एक यूजर अपना Redmi Note 4 स्मार्टफोन लेकर जा रहा है और जैसे ही टेक्नीशियन ने मोबाइल को देखा उसी समय फोन फट गया और फोन ने आग पकड़ ली।.

Comments


COMMENTS

comments