चुनावी आचार संहिता लागू होने के बाद घटा सीएम वसुंधरा राजे का रुतबा

चुनाव आयोग की ओर से हाल ही में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया गया था और साथ ही साथ चुनावी आचार संहिता को भी लागू किया गया था। तो फिलहाल इस समय चुनावी राज्यों में आचार संहिता लागू है और कुछ अहम कामों पर प्रतिबंध लगा हुआ है। आचार संहिता के लागू होने के बाद ही राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के साथ लगा सरकारी लवाजमा हट गया। प्रोटोकॉल के तहत उन्हें मिलने वाली सुविधाओं में भी तत्त्काल प्रभाव से कटौती कर दी गई है। इसी बीच पीएम मोदी की सभा के लिए लगाए गए सभी बैनर और पोस्टर भी हटाए जाने लगे।

शनिवार को करीब तीन बजे चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राजस्थान नें भी होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा की थी। इसके साथ ही आयोग ने आचार संहिता भी लागू कर दी थी। जिस समय आचार संहिता लागू होने का ऐलान हुआ था उसी समय सीएम राजे माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में आयोजित ब्रह्मा मंदिर एंट्री प्लाजा का लोकार्पणकर रही थी।

आचार संहिता के लागू होने के बाद से ही सुरक्षा दस्ता हटने वीवीआईपी सुविधा से सीएम राजे तक लोगों की पहुंच सुलभ हो गई थी। सीएम राजे ने भी इसे सहजता से ही लिया, जो कभी करीब तक न पहुंच पाए उन्होंने भी सीएम के साथ सेल्फी लेने का मौका नहीं गंवाया। इतना ही नहीं, हैरानी वाली बात तो ये है कि बोर्ड कैंम्पस में तो सीएम के वाहन में सवार होने तक भी कर्मचारी सेल्फी लेने के लिए पास आते रहे।

आपको बता दें कि आदर्श आचार संहिता का सही ढंग से पालन करने के लिए नगर निगम द्वारा शहर में लगे राजनीतिक दलों के बैनर्स, पोस्टर व होर्डिग्स हटाने का काम शुरू कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.