BJP के इस पूर्व सीएम को लोकसभा चुनाव में टिकट देगी कांग्रेस, बीजेपी में उड़ी हवाईयां

Election, News

देश में लोकसभा चुनाव होने में कुछ ही महीने बचे हैं जिसको देखते हुए सभी पार्टियां चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं। जिस तरह यूपी में बीजेपी जनता को लुभाने के लिए नई-नई योजनाएं ला रही है तो वहीं, कांग्रेस भी पीछे नहीं है। कांग्रेस ने भी चुनावी मैदान में अपने मोहरे चलने शुरू कर दिए हैं। बता दें कि प्रियंका गांधी को बुद्धवार को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया गया और अब कांग्रेस नामी चेहरों को चुनावी मैदान में उतारने पर विचार मंथन कर रही है।

ख़बर के मुताबिक मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट को लेकर चर्चाओं का बाजार थोड़ा गर्म नज़र आ रहा है। करीना कपूर से लेकर बॉलीवुड के दबंग सलमान खान का नाम यहां से चुनाव लड़ने के लिए सामने आ रहा है। लेकिन अब बात करें बीजेपी कि तो पार्टी के दिग्गज नेता रहे और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर का भी नाम इस रेस में शामिल है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बाबूलाल गौर से मुलाकात की है।

मामले को लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर का कहना है कि दिग्विजय सिंह ने उनसे मुलाकात की थी और भोपाल से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऑफर भी दिया था। बाबूलाल गौर ने कहा कि मैंने उनसे इसपर विचार करने को कहा है। बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा की तरह बाबूलाल गौर भी कई बार अपनी पार्टी के खिलाफ बोल चुके हैं और कांग्रेस की तारीफों के पुल बांध चुके हैं। ऐसे में दिग्विजय सिंह और उनकी मुलाकात ने अटकलों को एक बार फिर से तेज कर दिया है।

गौरतलब है कि हाल ही में मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने बाबूलाल गौर को टिकट नहीं दिया था। जिसके बाद से बाबूलाल पार्टी से काफी नाराज़ चल रहे हैं। बता दें कि बाबूलाल राज्य के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं और कई बार विधानसभा चुनाव भी जीत चुके हैं।

 

Leave a Reply