कांग्रेस में शामिल होगा बीजेपी का ये बड़ा नेता!

Election, News

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे बीजेपी को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। बीजेपी के कुछ नेता अपनी ही पार्टी के खिलाफ बगावत पर उतर आये हैं। पहले शत्रुघ्न सिन्हा फिर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर और अब कयास लगाए जा रहे हैं कि वरुण गांधी भी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

बता दें कि हाल ही में प्रियंका गांधी को कांग्रेस पार्टी का महासचिव बनाया गया है और लोकसभा चुनाव के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी भी दी गई है। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि राहुल गांधी के चचेरे भाई वरुण गांधी भी बीजेपी का दामन छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं। वरुण गांधी के कांग्रेस में शामिल होने के बारे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैंने इस प्रकार की अटकलें नहीं सुनी हैं।

आपको बता दें कि कुछ महीनों पहले वरुण गांधी ने ऐसा लेख लिखा था जिसमें केंद्र सरकार की आलोचना की गई थी। गौरतलब है कि एक हिंदी समाचार पत्र में वरुण गांधी ने रोहिंग्या मुसलमानों पर लेख लिखा था। जिसमें उनका कहना था कि हमे अंतरराष्ट्रीय संधियों के बारे में सोचने के साथ ही अपने देश की समृद्ध परंपरा का भी ध्यान रखना होगा। वरुण गांधी के इस लेख के बाद सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया था।

बता दें कि 2004 में वरुण गांधी बीजेपी में आए थे और 2009 में पीलीभीत से सांसद चुने गए थे। 2014 में उन्होंने उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से लोकसभा चुनाव जीता था। वरुण गांधी एक लोकप्रिय नेता हैं।

Leave a Reply