पीएम मोदी के “स्वच्छ भारत अभियान” पर “सुसु” करते बीजेपी नेता

मोदी सरकार जहां पूरे देश में स्वच्छ भारत मिशन को कामयाब बनाने में लगी हुई है, तो वहीं पर बीजेपी के नेता और मंत्रियों की हरकतें ही स्वच्छता के मिशन पर सवाल उठाने पर मजबूर कर रही है। अब एक ताजा मामला राजस्थान से सामने आया है। यहां राजस्थान सरकार के मंत्री शंभू सिंह खातेसर की एक फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। आपको बता दें कि इस फोटो में वो एक दीवार पर पेशाब करते हुए दिख रहे हैं।

खास बात तो ये है कि शंभू सिंह खातेसर जहां पर पेशाब कर रहे हैं, उसी दीवार पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का भी एक पोस्टर लगा हुआ है। इस फोटो के वायरल होने पर विवाद तब और ज्यादा बढ़ गया जब मंत्री शंभू सिंह खातेसर से इस वायरल फोटो पर सवाल पूछा गया और उन्होंने कहा कि खुले में पेशाब करना पुरानी परंपरा रही है। इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री के पोस्टर के पास पेशाब करने की घटना से साफ मना कर दिया।

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब नेता और मंत्री खुले में पेशाब करते समय कैमरे में कैद हो गए हो। इसके पहले भी एक बार जयपुर के झालाना बाईपास पर राजस्थान के चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ सड़क किनारे पेशाब करते हुए कैमरे में कैद हुए थे। इस पूरी घटने के बारे में बात करते हुए उन्होंने सफाई दी थी कि वह बीमार थे।

वहीं, इससे पहले केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह की भी पेशाब करते हुए एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। उस समय इस पर काफी हड़कंप और कोहराम का माहौल भी बन गया था और सोशल मीडिया पर उनका काफी मजाक भी उड़ाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.