Press "Enter" to skip to content

खस्ता हालत में भी सैनिक करते हैं देश की रक्षा, इस वीडियो को देख हो जाएगा यकीन…

Spread the love

भारतीय सेना का आज काफी सम्मान किया जाता है और सरहद ही एक ऐसी जगह है जहां किसी को धर्म और जाती से नहीं तोला जाता। वहां सिर्फ एक सिपाही खड़ा होता है कोई हिंदू मुसलमान नहीं होता। एक सिपाही अपने परिवार को छोड़ कर देश के लिए वहां गर्मी, सर्दी में खड़े रहते है, लेकिन फिर भी हमारे देश के कुछ लोग इसे ज्यादा हलके में ले लेते है।

लेकिन शायद उन लोगों को ये भी नहीं पता होगा कि एक फौजी कितने कष्टों के बावजूद देश के लिए सरहद पर खड़ा रहता है और ऐसे लोगों के लिए हम आज ये वीडियो लाए है। शायद लोगों को न पता हो कि सिपाही को खाना कितना नसीब होता है और वो खाना बनाता कैसे है। आप इस वीडियो में देख सकते है कि सेना के सिपाही किस तरह से खाना बना रहे है और इतने कष्टों के बावजूद भी फौज न छोड़ने की बात कर रहे है और सिर्फ ऐसा बोलने के लिए भी आपको हिम्मत की जरुरत होती है।

#FaujNahiChadhani

देश की सीमाओं पर दिन रात गोलीयन सीने पर खाने वालें जवानों कर की ये हालत देखने के बाद आपके आँसू नहीं रुकेंगे लेकिन फिर भी इनके जज़्बे को सलाम है क्योंकि……#FaujNahiChadhani

Posted by WikiLeaks4India on Thursday, 7 June 2018

शहीदों द्वारा ही हमारा देश इतनी उंचाई पर पहुंच गया है और उनसके बाद भी सेना पर ऐसे बयान दिए जाते है, जिससे हर भारतवासी का सिर शर्म से नीचे गिर जाता है और कभी कभी तो शायद हमारे सिपाही भी सोचते होंगे कि हम यहां इतनी गर्मी और सर्दी में किन लोगों के लिए खड़े है।

“कोई लड़ाई में मर गए तो कई पायल और गजरे के लिए मर गए
  देखते होंगे सुखदेव राजगुरू और भगत सिंह तो सोचते होंगे
  यार हम भी किन गद्दारों के लिए मर गए”

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.