राहुल गांधी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, कांग्रेस का ये बड़ा नेता जल्द ज्वॉइन करेगा भाजपा

Politics

लोकसभा चुनावों से पहले ही देश में राजनीतिक सियासत भी तेज होती हुई नजर आ रही है। जहां हर पार्टी अपने मुताबिक रणनीति तैयार कर खुद को मजबूत करने की कोशिश में लगी हुई हैं। वहीं गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ ओबीसी नेता और ठाकोर सेना अध्यक्ष अल्पेश ठाकोर के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की खबरे भी तेज होती नजर आ रही हैं। वहीं इन खबरों के बीच गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने सोमवार को इस संभावना की भी पुष्टि कर दी है।

आपको बता दें कि गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले अल्पेश ठाकोर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे और यहीं से टिकट जीतकर विधायक चुने गए थे। वहीं गुजरात में 182 सीटों पर राज करने वाली बीजेपी पार्टी को 99 सीटों पर लाने का काम हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवाणी ेक साथ साथ ठाकोर ने भी अहम भूमिका निभाई थी। लेकिन पिछले कुछ समय की बात करें तो अल्पेश पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं। राष्ट्रीय सचिव पद मिलने से नाखुश अल्पेश ठाकोर कांग्रेस विधानमंडल दल का नेता या फिर पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष पद चाहते हैं।

यही वजह है कि ठाकोर कई बार कांग्रेस की कार्यशैली पर भी सवाल उठा चुके हैं। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात न होने की वजह से भी उन्होंने नाराजगी जाहिर की है। ठाकोर का कहना है कि, कांग्रेस पार्टी में उनके संगठन यानी ठाकोर सेना के सदस्यों की भी उपेक्षा की जा रही है।

गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष तुषार चौधरी और पूर्व अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने उम्मीद जताई है कि बातचीत के जरिए अल्पेश की नाराजगी दूर कर ली जाएगी और वे कांग्रेस पार्टी में ही बने रहेंगे। लेकिन गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल का कहना है कि, यदि अल्पेश अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल होना चाहते हैं तो वे उनका तहेदिल से स्वागत करेंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में कांग्रेस दो फाड़ हो जाएगी।

Leave a Reply