लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, इस बड़े नेता ने चुनाव लड़ने से किया इनकार

Election, News

देश में लोकसभा चुनाव होने में कुछ ही दिन बचे हैं। चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपने अधिकतर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी हैं और सभी अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं। लेकिन कुछ नेता मनपसंद सीट नहीं मिलने की वजह अपनी पार्टी से नाराज़ दिखाई दे रहे हैं। तो कोई प्रत्याशियों की सूची में अपना नाम नहीं होने से नाराज़ हैं।

इसी कड़ी में बात करें उत्तर प्रदेश कांग्रेस के बड़े नेता राशिद अल्वी की तो उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया है। बता दें कि अल्वी ने स्वास्थ्य ठीक नहीं होने का हवाला देते हुए बताया कि वो इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे। अल्वी ने चुनाव नहीं लड़ने की सूचना पार्टी आलाकमान को भेज दी है। राशिद अल्वी अमरोहा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। हालांकि, राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि कांग्रेस की पहली सूची में नाम नहीं होने की वजह से राशिद अल्वी पार्टी से नाराज चल रहे थे। लेकिन उनका नाम पार्टी की 8वीं लिस्ट में आया है। हालांकि, इस लोकसभा चुनाव में ऐसा पहली बार हुआ है जब पार्टी द्वारा प्रत्याशी बनाए जाने के बाद किसी उम्मीदवार ने चुनाव न लड़ने का फैसला लिया हो।

गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता राशिद अल्वी 1999 से 2004 तक सांसद रहे। इसके अलावा अल्वी दो बार यूपी से राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं। पिछले महीने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यूपी का किला फतह करने के लिए कुछ 6 समितियां बनाई थीं। वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका इन दिनों उत्तर प्रदेश में पार्टी की पैठ जमाने में लगी हुई हैं। ख़बरों के मुताबिक, प्रियंका गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनावी मैैदान में उतार सकती हैं। लेकिन यह तस्वीर अभी तक साफ नहीं हुई है। प्रियंका गांधी प्रधानमंत्री मोदी को टक्कर दे पाएंगी या नहीं। ये तो चुनाव के बाद ही पता चल पाएगा।

Leave a Reply