PM मोदी को ‘नीच’ कहने वाले बयान पर कायम कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर

News

चुनावी मौसम के बीच नेताओं के विवादित बयानों का सिलसिला जारी है। विपक्षी लगातार मोदी पर हमला बोल रहे हैं। बता दें कि कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने पीएम नरेंद्र मोदी नीच कहने के अपने बयान को सही ठहराने पर सफाई दी है। जानकारी के मुताबिक, समाचार एजेंसी से बात करते हुए मणिशंकर अय्यर ने मीडिया पर ही तोहमत लगाई और कहा कि वे मीडिया के शिकार रहे हैं और इससे उनकी छवि को काफी नुकसान पहुंचा है। मणिशंकर अय्यर ने कहा कि ‘मैं उल्लू हूं, लेकिन इतना बड़ा उल्लू नहीं हूं।’

उल्लेखनीय है कि मणिशंकर अय्यर ने 2017 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर दिए अपने विवादास्‍पद बयान ‘नीच इंसान’ को सही ठहराया है। उन्होंने एक लेख लिखा और पूछा है कि क्या मैं सही नहीं था। इसके अलावा अय्यर ने कई अन्य मामलों में भी प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना की।

आपको बता दें कि 2017 गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘नीच इंसान’ कहा था। उनके इस बयान पर सियासी बवाल पैदा हो गया था। उनके इस बयान से किनारा करते हुए पार्टी ने उन्हें निलंबित भी कर दिया था। बाद में उन्हें अपने इस बयान पर माफी भी मांगनी पड़ी थी।

मणिशंकर अय्यर ने आगे कहा कि मेरे तरफ से तो बयान आ चुका है, एक पूरा आर्टिकल है, आप उसका एक पंक्ति चुनकर कहें कि इस पर बताइए…मैं तुम्हारे खेल में पड़ने को तैयार नहीं हूं, मैं उल्लू हूं, लेकिन इतना बड़ा उल्लू नहीं हूं। अय्यर ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि ये दौर 23 मई को खत्म हो जाएगा और हमलोग नेहरू के दौर की राजनीति में फिर से वापस आएंगे।

Leave a Reply