“फानी तूफान” पर सियासत जारी, ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी से किए सवाल, कहा- ‘मोदी बताएं कि…’

News

नेताओं के लिए राजनीति से ऊपर कुछ नहीं होता है। बता दें कि देश के कुछ राज्यों में आया फानी तूफान तो चला गया। लेकिन कुछ लोगों को मौत की सुला गया। साथ ही, देश के नेताओं को राजनीति करने के लिए एक और मुद्दा दे गया। बता दें कि आज फानी तूफान से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा पहुंचे। पीएम ने यहां हुए नुकसान का जायजा लिया। साथ ही पीड़ितों के लिए 1000 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद देने का भी ऐलान किया।

जानकारी के मुताबिक, केंद्र सरकार की ओर से पश्चिम बंगाल की ममता सरकार को प्रस्ताव दिया गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा के बाद वहां पर भी रिव्यू बैठक करना चाहते हैं। लेकिन राज्य सरकार की तरफ से जवाब दिया गया है कि अभी राज्य के अधिकारी चुनाव में व्यस्त हैं, इसी कारण रिव्यू बैठक नहीं की जा सकती है।

वहीं, इन आरोपों पर पलटवार करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि चीफ सेक्रेटरी प्रधानमंत्री के नहीं बल्कि मुख्यमंत्री के कहने पर काम करता है। ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी से सवाल करते हुए कहा कि पहले बताएं कि उन्होंने 5 साल में क्या किया? उन्होंने अपने संबोधन में बार-बार पीएम मोदी को पूर्व पीएम कहा। ममता ने पूछा कि पहले वो बताएं कि वह अब तक यहां कितनी बार आए, अब चुनाव का समय है तो इसलिए ऐसा कर रहे हैं।

गौरतलब है कि ओडिशा में तबाही मचाने के बाद फानी तूफान ने बंगाल की ओर रुख किया था, जिसके बाद वह बांग्लादेश की ओर चला गया था। बंगाल के कई इलाकों में फानी की वजह से तेज आंधी और बारिश देखने को मिली थी, हालांकि यहां कोई हताहत नहीं हुआ था। लेकिन ओडिशा में इस तूफान से करीब 29 लोगों की जान चली गई थी।

Leave a Reply