पुलवामा आतंकी हमला: रक्षा विशेषज्ञ जीडी बख्शी का बयान, बोले- ‘पत्थरबाजों को आतंकियों की तरह डील कर मारो’

News

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले के बाद से सरकार और सेना एक्शन मोड में है। बता दें कि पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना के एक मेजर समेत चार जवान शहीद हो गए हैं। इस मुठभेड़ में एक स्थानीय नागरिक की भी मौत हो गई है। स्थानीय नागरिक की मौत के बाद से इलाके में स्थिति तनावपूर्ण है।

वहीं, हमले को लेकर रक्षा विशेषज्ञ जीडी बख्शी का कहना है कि पत्थरबाजों को आतंकी समझकर उनपर कार्रवाई की जाए। जम्मू-कश्मीर में 250 आतंकियों से जितना खतरा है उससे कहीं ज्यादा वहां के 40 हजार पत्थरबाजों से है। इन पत्थरबाजों को आतंकियों की तरह डील करना होगा। पत्थरबाजों पर भी सख्त एक्शन लेने की जरूरत है। यह बस एक-दो बार ही करना होगा, इसके बाद इसकी जरूरत भी नहीं पड़ेगी। हमारे सुरक्षाबलों को ऑपरेशन शुरू करते समय ऐसा करना पड़ेगा। जरूरत हुई तो रॉकेट लॉन्चर का इस्तेमाल करना होगा।

गौरतलब है कि गुरुवार को सीआरपीएफ से जवानों से भरी बस पर एक फिदायीन हमला हुआ था। जिसमें सीआरपीएफ के 44 जवानों शहीद हुए थे और सेना के 13 कुत्तों की भी मौत हुए थी। जिसे लेकर देशभर में रोष है। लोग सड़कों पर पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे हैं। बता दें कि रविवार रात से ही पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सेना ने मुठभेड़ में पुलवामा हमले के मास्टर माइंड राशिद गाजी को ढेर कर दिया है।

Leave a Reply