दिल्ली: AAP-कांग्रेस गठबंधन पर बोले अरविंद केजरीवाल, राहुल की नीयत पर उठाए सवाल

News

चुनावी माहौल के बीच अटकलें लगाई जा रही थी कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन हो सकता है। लेकिन कांग्रेस ने इससे इनकार कर दिया। जिसके बाद अब दोनों पार्टियों के बीच वार-पलटवार का दौर जारी है। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अब राहुल गांधी की नीयत पर सवाल उठाया है और उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन क्यों नहीं हो पाया।

अरविंद केजरीवाल ने एक निजी चैनल से बात करते हुए दावा किया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नीयत नहीं थी, इसलिए गठबंधन नहीं हो पाया है। केजरीवाल ने कहा, ‘आम आदमी पार्टी ने गठबंधन को लेकर पूरी कोशिश की है, लेकिन कांग्रेस ने अपने कदम पीछे खींच लिए।’

केजरीवाल ने बताया कि पहले दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और गोवा की 33 सीटों पर गठबंधन होने की बात थी, लेकिन बाद में यह दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ की 18 सीटों तक पहुंच गई। केजरीवाल ने दावा किया कि 18 सीटों पर गठबंधन की बात बिल्कुल तय हो गई थी। अगले ही दिन साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस होने वाली थी। लेकिन कांग्रेस नेताओं ने फोन उठाना ही बंद कर दिया।

केजरीवाल ने गठबंधन के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि राहुल गांधी ने गठबंधन के संबंध में ट्वीट किया। केजरीवाल ने आगे कहा कि दुनिया के इतिहास में कौन सा गठबंधन ट्विटर पर हुआ है। इसका मतलब ये है कि राहुल गांधी दिखा रहे थे कि वो गठबंधन करना चाहते हैं, लेकिन करना नहीं चाहते थे। उन्होंने कहा कि गठबंधन बैठकर बातचीत से होते हैं, इस तरह ट्विटर पर नहीं होते हैं।

Leave a Reply