दिल्ली: चुनावी नतीजे आने से पहले अरविंद केजरीवाल का बड़ा बयान, कहा-‘अंतिम समय में कांग्रेस की…’

News

लोकसभा चुनाव 2019 के सभी चरण पूरे हो चुके हैं। जिसके नतीजे 23 मई को आएंगे। लेकिन दिल्ली में नतीजे आने से पहले ही आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति शुरू हो गई है। बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से दिल्ली की सातों सीटों के नतीजों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि देखते हैं क्या होता है। वास्तव में, चुनाव के 48 घंटे पहले तक सातों सीट लग रहा था आम आदमी पार्टी को आएंगी। लेकिन आखिरी समय में पूरा मुस्लिम वोट कांग्रेस की तरफ शिफ्ट हो गया। चुनाव से एक रात पहले हम पता लगा रहे थे कि हुआ क्या है। पूरा का पूरा मुस्लिम वोट जो है वो कांग्रेस को शिफ्ट हो गया।

केजरीवाल के इस बयान पर दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पता नहीं वह (केजरीवाल) क्या कहना चाह रहे हैं। जिस किसी को भी वह वोट देना चाहते हैं, उन्हें वोट देने का अधिकार है। दिल्ली के लोग केजरीवाल के शासन मॉडल को न तो समझते थे और न ही पसंद करते थे।

अरविंद केजरीवाल के इस बयान पर कुमार विश्वास ने कहा कि यानी इस बार ईवीएम की जगह मुस्लिम…इससे पहले चुनावों में हार के बाद आम आदमी पार्टी ईवीएम का मुद्दा उठाती रही है। आप नेता सौरभ भारद्वाज ने विधानसभा में बताया था कि कैसे ईवीएम हैक की जाती है।

बता दें कि दिल्ली में मतदान के दो दिन बाद आम आदमी पार्टी के नेता राजेंद्र पाल गौतम ने लोकसभा चुनाव में कन्फ्यूज होने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी को जीत मिलने की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन मुस्लिम वोटर ने कन्फ्यूजन में वोट डाला, जिसके चलते कुछ वोट कांग्रेस की तरफ शिफ्ट हुआ।

Leave a Reply