रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी पर ED की बड़ी कार्रवाई, इतने करोड़ की संपत्ति की जब्त

News

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा पर ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए वाड्रा की कंपनी स्काई लाइट हॉस्पिटेलिटी(पी) लिमिटेड(अब एलएलपी) की 4.62 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच कर दी है। ये कार्रवाई बीकानेर लैंड स्कैम केस में की गई है। बता दें कि ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा से बुधवार को जयपुर में लगभग नौ घंटे पूछताछ की थी। बीकानेर में हुए कथित जमीन घोटाले के संबंध में वाड्रा से पूछताछ की गई थी।

बता दें कि ईडी ने रॉबर्ड वाड्रा से करीब 9 घंटे तक पूछताछ की। वाड्रा अपनी मां मॉरीन वाड्रा के साथ जयपुर स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे थे लेकिन मॉरीन को कुछ घंटे बाद कार्यालय से जाने की अनुमति दे दी गई थी।

बता दें कि ईडी द्वारा की गई पूछताछ के बाद वाड्रा ने फेसबुक पर एक इमोशनल पोस्ट लिखा। इसमें उन्होंने अपनी मां मॉरीन वाड्रा को हुई परेशानियों का जिक्र किया था। वाड्रा ने लिखा कि समझ में नहीं आ रहा है कि सरकार एक वरिष्ठ नागरिक के साथ बदले की भावना से क्यों काम कर रही है? वो भी उस महिला के साथ, जिसने अपनी बेटी को सड़क दुर्घटना में खोया है। उसके बेटे और पति की डायबिटीज की बीमारी की वजह से मौत हो गई। वाड्रा ने लिखा कि परिवार में तीन मौतों के बाद मैंने अपनी माँ को कार्यालय में मेरे साथ समय बिताने के लिए कहा ताकि मैं उनकी देखभाल कर सकूं और हम दोनों अपने दुख से उबर सकें।

गौरतलब है कि ईडी ने 2015 में सौदे के सिलसिले में आपराधिक मामला दर्ज किया था। बीकानेर के तहसीलदार ने इलाके में जमीन के आवंटन में कथित धोखाधड़ी के बारे में शिकायत की थी जिसके बाद राजस्थान पुलिस ने प्राथमिकी और आरोपपत्र दायर किए थे।

Leave a Reply