खलनायक के फिल्म डायरेक्टर को था संजय दत्त का डर, माधुरी दीक्षित से साइन करवाया था प्रेगनेंसी बॉन्ड

कहने को तो 90 के दशक में बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में आई हैं, लेकिन 1993 में आई फिल्म खलनायक न सिर्फ एक सुपरहिट फिल्म थी बल्कि अपने विवादों की वजह से भी यह फिल्म उस समय काफी चली थी। सुभाष घई के डायरेक्शन में बनी एक्शन थ्रिलर फिल्म खलनायक को आज 20 साल पूरे हो गए हैं। इस फिल्म में उस समय के बड़े कलाकार माधुरी दीक्षित, संजय दत्त और जैकी श्रॉफ ने अभिनय किया था। इसके साथ ही यह फिल्म कई वजहों से सुर्खियों में रही थी।

आपको बता दें कि इस फिल्म के साथ सुभाष घई ने बॉलीवुड में एक खास क्लॉज की शुरूआत की थी। उन दिनों इस तरह की खबरों ने बहुत जोर पकड़ा था कि इस फिल्म के लिए सुभाष घई ने माधुरी दीक्षित से ‘नो मैरिज और प्रेग्नेंसी क्लॉज’ साइन करवाया था।

एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, ”हिंदी सिनेमा के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ था जब किसी प्रोड्यूसर ने इस तरह का कोई क्लॉज साइन कराया था। इस क्लॉज के तहत माधुरी के सामने फिल्म की मेकिंग के दौरान शादी या प्रेग्नेंट न होने की शर्त रखी गई थी।”

फिल्म में माधुरी के को-स्टार संजय दत्त और जैकी श्राफ थे। वहीं दूसरी तरफ उन दिनों संजय और माधुरी एक रिश्ते में भी थे। दोनों की लव स्टोरी के किस्से बॉलीवुड के गलियारों में छाए रहते थे। शायद सुभाष घई को इस बात का डर था कि शूटिंग के दौरान कहीं माधुरी, संजय से शादी ना कर लें। हालांकि उस समय सुभाष घई ने यह क्लॉज क्यों साइन करवाया इस बारे में तो कोई बात साफतौर से सामने नहीं आई है।

साथ ही आपको बता दें कि खलनायक की रिलीज से पहले मुंबई बम ब्लास्ट में संजय दत्त का नाम आ गया था जिसके लिए उन्हें जेल जाना पड़ा था। लोग संजय की रील और रियल लाइफ को एक ही नजर से देखने लगे थे। सुभाष घई ने भी फिल्म के प्रमोशन में संजय के मामले को खूब भुनाया। जाहिर तौर पर इससे फिल्म को जबरदस्त पब्लिसिटी मिली और बॉक्स ऑफिस पर फिल्म हिट भी रही।

खलनायक के गाने भी काफी हिट हुए थे। इसका म्यूजिक लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल ने दिया था। माधुरी पर फिल्माया गाना ”चोली के पीछे” भी विवादों में भी रहा था खलनायक के बाद माधुरी-संजय दत्त की लव स्टोरी भी खत्म हो गई और यह दोनों की आखिरी फिल्म थी।

माधुरी के परिवार वाले संजय दत्त को वैसे भी पसंद नहीं करते थे। संजय के जेल जाने के बाद माधुरी ने दूरियां तय कर ली और यही इस रिश्ते पर फुल स्टॉप लग गया।

संजय दत्त और माधुरी दीक्षित लंबे वक्त के बाद एक बार फिर से एक फिल्म में साथ दिखाई देने वाले हैं। दोनों करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन में बन रही फिल्म ‘कलंक’ में नजर आएंगे। लेकिन खबर है कि फिल्म में दोनों साथ में कोई सीन नहीं फिल्माएंगे, यही एक बात की वजह से दोनों ने फिल्म में काम करने के लिए हामी भरी है।

  • Show Comments (0)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

comment *

  • name *

  • email *

  • website *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

You May Also Like

मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘2.0’ का टीजर हुआ रिलीज, रजनीकांत के लिए परेशानी बने अक्षय कुमार

बॉलीवुड एक्टर और सुपरस्टार रजनीकांत स्टारर मोस्ट अवेटड फिल्म ‘2.0’ का टीजर रिलीज हो ...

These 12 Dressing rules will surely boost your personality

Your dressing sense reveal a lot about your personality. Any image builder will firstly ...