चॉकलेट खाने से डरने की जरुरत नहीं क्योंकि इसका ये एक तरीका आपको दे सकता है बेदाग निखरी त्वचा

चॉकलेट का स्वाद ही कुछ ऐसा होता है कि यह हर उम्र के लोगों को पसंद आती है, लेकिन न चाहते हुए भी लोग इन्हें जमकर खाते ही हैं। हालांकि अब तक आपने चॉकलेट खाने के नुकसान के बारे में ही पढ़ा होगा, और आपको अपनी फेवरेट चीज से दूर रहना पड़ता होगा, लेकिन घबराइये मत क्योंकि यहां हम आपको चॉकलेट खाने के कुछ कमाल के फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपने पहले कभी नहीं सुने होंगे।

चॉकलेट का घरेलू उपाय जो आपकी त्वचा को बना देगा एकदम मखमल

रिसर्च से यह सामने आया है कि चॉकलेट के अंदर मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट्स हमारी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं। ये चेहरे की बढ़ती उम्र के असर को कम करता है। चॉकलेट में मौजूद एंटी-इनफ्लैमेटरी ड्राई और सेंसटिव स्किन को निखारने में मदद करते हैं। अगर आपको डार्क चॉकलेट पसंद है, तो इस चॉकलेट का घरेलू इस्तेमाल से आपकी स्किन में एकदम से रौनक आ सकती है।

असल में चॉकलेट में पाया जाने वाला फ्लैवेनोल स्किन को नुकसान पहुंचाने वाली पराबैगनी किरणों से बचाए रखता है, साथ ही झुर्रियों को दूर करता है और स्किन में मॉइशचराइज बनाए रखता है। चॉकलेट ब्लड प्रेशर को भी कंट्रोल करता है। अगर देखें तो इस समय चॉकलेट फेशियल काफी ट्रेंड में है, इससे भी स्किन काफी क्लिन और ग्लोइंग होती है और झुर्रियों का असर कम हो जाता है।

ऐसे करें इसका इस्तेमाल

इसके इस्तेमाल के लिए आप चॉको पाउडर की मदद से फेस पैक बना सकते हैं। इसके लिए आप एक-तिहाई कप कोको पाउडर में 2-3 बड़ा चम्मच शहद और कुछ नींबू के रस की बूंदें मिक्स कर लें और फिर इस चॉकलेट पैक को फेस पर लगाएं और 15-20 मिनिट छोड़ दें और फिर चेहरा धो लें। इसके बाद आप देखेंगे कि आपकी स्किन मुलायम और एकदम क्लिन हो गई है।

  • Show Comments (0)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

comment *

  • name *

  • email *

  • website *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

You May Also Like

Warning! lipstick can harm you

Every women or girl uses lipstick without it their look is incomplete. A girl ...

Bring The Fun With Amazing Value

Man bun bespoke freegan, kitsch retro ethical banh mi williamsburg drinking vinegar sustainable heirloom ...