तमाम विरोधों के बाद ‘पद्मावत’ रिलीज, लेकिन इन चार राज्यों में अब भी नहीं दिखाई जाएगी फिल्म

by Renu Arya Posted on 0 comments
after res;easing padmavat in country

तमाम विवादों के बाद संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत IMAX 3D पर्दे पर रिलीज हो गई हैं। हालांकि यह फिल्म अभी राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और गोवा में फिल्म थियेटर में नहीं लगेगी। देश में 75 प्रतिशत मल्टीप्लेक्स को चलाने वाली संस्था मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने चार राज्यो में फिल्म को पर्दे पर न दिखाने का फैसला किया है। आपको बता दें कि इन चार राज्यों में बीजेपी की सत्ता है।

राजस्थान सरकार का बयान

राजस्थान के होम मिनिस्टर गुलाब चंद कटारिया का कहना है कि, प्रदेश का एक भी सिनेमाघर फिल्म को दिखाने के लिये तैयार नहीं है। कटारिया ने अलवर में मीडिया से बात करते हुए कहा, प्रदेश में एक भी सिनेमाघर ऐसा नहीं है जो फिल्म को दिखाने को तैयार हो। जो फिल्म का विरोध कर रहें है उन्हें भी अदालत में जाना चाहिए और इतिहास, समाज और प्रदेश के सम्मान की दृष्टि से अपना पक्ष वहां रखना चाहिए। प्रदर्शनकारियों को कानून हाथ में नहीं लेना चाहिए। कटारिया ने कहा कि कानून व्यवस्था बनाये रखना हमारी जिम्मेदारी है और उसके लिये जरूरी कदम उठायेंगे। लेकिन हम प्रदर्शनकारियों से आग्रह करते है कि वे विरोध प्रदर्शन लोकतांत्रिक तरीके से करें।

गुजरात में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती

शहर में कल तीन मल्टीप्लेक्स के बाहर की गई हिंसा को देखते हुए गुजरात के थियेटर मालिकों ने कहा कि, वह फिल्म पद्मावत का प्रदर्शन नहीं करेंगे। हालांकि राज्य सरकार ने कहा कि गुजरात के ज्यादातर राजपूत समुदायों ने आज राष्ट्रव्यापी बंद में शामिल नहीं होने पर रजामंदी जताई है, साथ ही सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अर्ध्दसैनिक बलों और कई पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

गोवा और मध्य प्रदेश में भी नहीं होगी फिल्म रिलीज

कल करणी सेना के अध्यक्ष लोकेंद्र सिंह काल्वी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए ऐलान किया था कि वो इस फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे। जिसके बाद करणी सेना के लोगों ने देशभर में अपना विरोध प्रदर्शन काफी तेज कर दिया है। मौजूदा हालात इस तरह हो गए है कि इन लोगों ने कल फिल्म का विरोध करने के दौरान इस तरह हिंसा कर दी कि गुरुग्राम के जीडी गोयनका स्कूल बस पर हमला कर दिया।

देशभर में जारी विरोध के बावजूद जिन भी लोगों ने इस फिल्म को देखा है वह इस फिल्म की सराहना कर रहे हैं। साथ ही क्रिटिक्स ने भी इस फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स दिया है। कई जगहों से फिल्म को अच्छी खासी रेटिंग भी मिल रही है। जिसके साथ ही यह भी साफ हो गया है कि इस फिल्म में विवादित जैसा कुछ भी नहीं है।