अमिताभ बच्चन का शशि कपूर के लिए ब्लॉग, बताया क्यों थे वो उनके ‘बुबआ’

by Renu Arya Posted on 42 views 0 comments
amitabh bachchan write bolg for shashi kapoor on social media

भारतीय फिल्मों के और रंगमंच के दिग्गज अभिनेता शशि कपूर कल शाम सोमवार को अपनी 79 साल की उम्र में लोगों को अलविदा कह गए। शशि कपूर काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। वे पिछले लंबे समय से किडनी की परेशानी झेल रहे थे साथ ही वे कई सालों से अपना डायलिसिस भी करा रहे थे और कल उन्होंने मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में अपनी आखिरी सांस ली। शशि कपूर का अंतिम संस्कार मंगलवार दोपहर 12 बजे कराया जाएगा।

शशि कपूर के गुजर जाने की खबर आते ही पूरे बॉलीवुज शोक में हैं। शशि कपूर के निधन की खबर से दुखी अमिताभ बच्चन ने एक ब्लॉग लिखते हुए अपने दुख बयां किया है। अपने ब्लॉग में उन्होंने लिखा, “शशि कपूर को सभी जानते थे। उनको किसी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं थी। वो काफी नर्म स्वभाव के थे। जब वो बात करते थे तो उनकी आवाज में एक अलग तरह का कोमल स्वर होता था। उनकी सबसे अच्छी बात यह थी कि वो खुद ही अपने बारे में बताया करते थे।”

शशि कपूर के साथ अपने कुछ पलों को याद करते हुए अमिताभ ने लिखा, वो उनकी मौत से करीब 6 साल पहले ही उनसे मिले थे। अमिताभ ने आगे बताया कि शशि कपूर उन्हें बबुआ कहते हुए बुलाया करते थे। आगे उहोंने यह भी बताया कि शशि की याददाश्त बहुत तेज थी और वो उनके बुहत अच्छे दोस्त भी थे।

अमिताभ बच्चन शशि कपूर को याद करते हुए आगे लिखा, 60 के दशक के समय जब वो फिल्मों के लिए स्ट्रगल कर रहे थे, उस समय शशि कपूर की तस्वीर उन्होंने पहली बार देखी थी। जिसमें तस्वीर के साथ लिखा था कि राज और शम्मी कपूर के छोटे भाई जल्द ही डेब्यू करने जा रहे हैं। जिसे देखने के बाद अमिताभ बच्चन के मन में ख्याल आया था कि अगर इंडस्ट्री में ऐसे लोग होंगे तो उनका चांस ही नहीं है।

अपने ब्लॉग की आखिर लाइनों में उन्होंने शशि कपूर को रूमी जाफरी की पंक्ति के साथ श्रंद्धाजलि दी और लिखा कि, ‘हम जिंदगी को अपनी कहां तक संभालते हैं, इस कीमती किताब का कागड खराब था।’

Comments


COMMENTS

comments