Press "Enter" to skip to content

पद्मावती के समर्थन में उतरी डायरेक्टर्स असोसिएशन

Spread the love

फिल्म ‘पद्मावती’ के साथ हर गुजरते दिन के साथ एक नया विवाद जुड़ता जा रहा है। रानी पद्मावती के उपर आधारित इस फिल्म की शूटिंग पर जहां विरोध करते हुए कुछ लोगों ने काफी तोड़फोड़ की और साथ ही संजय लीला भंसाली को थप्पड़ भी मारा था। वहीं अब कई संगठन इसकी रिलीज पर रोक लगाने के लिए पीछे पड़ गए है। लेकिन इस पूरी कॉन्ट्रोवर्सी के बीच भंसाली के लिए एक अच्छी खबर सामने आई।

इंडियन फिल्म एंड टेलिविजन डायरेक्टर्स असोसिएशन (IFTDA) के अशोक पंडित, सुशांत सिंह, विक्रम गोखले, सुधीर मिश्रा, और बाकी सभी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और पद्मावती को अपना समर्थन दिया है। इस दौरान अशोक पंडित ने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री में पांच मुख्य संगठन हैं। कुछ समय से हम पर लगातार इस तरह के हमले किए जा रहे हैं जो कि बहुत ही गलत और दुर्बाग्यपूर्ण है। हम इस तरह के बर्ताव के बिलकुल भी हकदार नहीं हैं। इससे पहले मधुर भंडारकर की फिल्म ‘इंदु सरकार’ के समय भी ऐसा ही हुआ था और फिर अब संजय लीला भंसाली के साथ भी वही दोहराया जा रहा है। ये हमले अकेले उन पर नहीं हो रहे बल्कि इससे सारी फिल्म इंडस्ट्री प्रभावित होती है। इसलिए अब इस पर हम सभी का एकजुट होना और आवाज उठाना बहुत जरूरी है।

इसके अलावा फिल्ममेकर सुधीर मिश्रा ने भी पूरे मामले का कड़ा विरोध किया है। सुधीर मिश्रा ने सेंसरशिप और अभिव्यक्ति की आजादी पर अपने विचार रखे है। इसके साथ ही असोसिएशन नेे ‘पद्मावती’ को तय दिन पर रिलीज करने की मांग उठाई है। वहीं निर्देशक वी पी सिंह ने कहा कि ऐसा अब हर रोज होने लगा है और भंसाली को तो हम इंडस्ट्री में सक्सेस के सिंबल के रूप में देखते हैं। ऐसे में भंसाली को इस तरह से परेशान किया जाना ठीक नहीं है। संजय को अपना काम करना बहुत अच्छे से आता है।’ वहीं अभिनेता सुशांत सिंह ने भी ये साफ किया कि इस मीटिंग के लिए संजय की ओर से कोई अपील नहीं की गई थी, ये तो खुद सभी ने अपनी नैतिक जिम्मेदारी समझते हुए आयोजित की है।

गौरतलब है कि इस फिल्म को अपने शानदार अभिनय से दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर ने सजाया है। जिसकी 1 दिसंबर, 2017 को रिलीज होने की उम्मीद जताई जा रही है।

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.