Press "Enter" to skip to content

इन मुसलमान महिलाओं ने हिंदू नाम रख कमाए करोड़ों रुपये

Spread the love

बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेसेस हुई है जिन्होंने फिल्मी दुनिया में अपने शानदार अभिनय से ना सिर्फ दर्शकों का दिल जीता बल्कि बॉलीवुड को कई बेहतरीन और यादगार फिल्में भी गिफ्ट के रूप में दीं। लेकिन कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी रही है जिन्होंने फिल्मों में कदम रखने के लिए अपना नाम और अपने धर्म तक को बदल लिया। आज हम आपको ऐसी ही एक्ट्रेसेस के नाम बताने वाले है जिन्होंने मुस्लिम होने के बाद भी अपना हिंदू नाम रख फिल्मों में काफी नाम कमाया।

हिंदू नाम से लोकप्रिय रहीं ये 3 एक्ट्रेसेस

1. मधुबाला

आपको बता दें कि मधुबाला कभी राजकपूर, दिलीप कुमार और कभी सुनील दत्त के साथ अपने अफेयर के किस्सों को लेकर बॉलीवुड की दुनिया में हमेशा सुर्खियों में रहती थी और कभी गायक किशोर कुमार से अपने प्यार की दुहाई मांगती थीं, कुछ ऐसा ही अजब-गजब रहा है मधुबाला का फिल्मी सफर। लेकिन शायद कम ही लोग इस बात को जानते है कि मधुबाला का असली नाम मुमताज बेगम था और उन्होंने बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखते ही उन्होंने अपना नाम बदलकर मधुबाला रख लिया था और मधुबाला ने फिल्म मुगले-आजम से बॉलीवुड में एक नया इतिहास रच दिया था।

2. रीना रॉय

रीना रॉय के अफेयर की भी काफी चर्चा रही है और सबसे ज्यादा उन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा के साथ लव अफेयर को लेकर सुर्खियां बटोरी हैं। इतना ही नहीं फिल्मों में ‘शीशा हो या दिल हो आखिर टूट जाता है’ गाती फिरने वाली रीना रॉय का जन्म 7 जनवरी, 1957 को एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। बताया जाता है कि रीना का असली नाम सायरा अली हुआ करता था और इन्होंने अपने करियर शुरू करने से पहले रीना रॉय रख लिया था और बाद में इन्होंने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोशीन खान से शादी कर ली थी हालांकि बाद में इनका तलाक भी हो गया था।

3. तब्बू

एक बॉलीवुड का सुपरहिट गाना है जिसे लगभग सभी लोगों ने सुना होगा। ‘रुक-रुक, अरे बाबा रुक’, इस गाने ने लाखों लोगों का दिल जीता और तब्बू का असली नाम तबस्सुम फातिमा था। 4 नवम्बर, 1971 को हैदकाबाद के एक मुस्लिम परिवार में जन्मी तब्बू ने अपने फिल्मी करियर के दौरान हवा, दृष्युम, चांदनी बार, हैदर, हम साथ-साथ हैं, गोलमाल अगेन, जय हो, विजयपथ, लाइफ ऑफ पाई, हकीकत, चीनी कम, जीत, विरासत, हेरा-फेरी, माचिस, बीवी नंबर-1, अस्तित्व और बॉर्डर जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.