Press "Enter" to skip to content

काला हिरण मामले में सभी आरोपियों को बरी कर सलमान को हुई सजा

काला मामले पर जोधपुर की अदलात ने सलमान खान की सजा का एलान कर दिया है। 20 साल पुराने इस केस में जहां बाकी सभी आरोपियों को बरी कर दिया था वहीं सलमान खान को दोषी ठहराया गया था। लेकिन अब इस मामले में सजा की सुनवाई करते हुए जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को 2 साल की सजा सुना दी है जो कि कहीं न कहीं सलमान व उनके परिवार के लिए राहत की खबर हैं। इस मामले में अब सलमान जल्द की बेल के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं।

काला हिरण शिकाल के 20 साल पुराने मामले में बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सलमान खान और अन्य आरोपियों के खिलाफ जोधपुर की अदालत ने अपना फैसला सुना दिया है। इस मामले में जोधपुर की तरफ से एक चौंका देने वाला फैसला सुनाया गया है, जहां बाकी सभी आरोपी तब्बू, सैफ अली खान, नीलम, सोनाली बेंद्रे को बरी कर दिया गया है वहीं सलमान के लिए बुरी खबर देते हुए उनको इस केस में दोषी ठहराया गया है।

जोधपुर के चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट (CJM) की अदालत में फिलहाल सलमान की सजा पर बहस जारी है। कहा जा रहा है कि काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को ज्यादा से ज्यादा छह साल तक की जेल हो सकती है।

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने 1998 के इस मामले के संबंध में 28 मार्च को मुकदमे की सुनवाई पूरी करते हुए फैसला बाद में सुनाने की घोषणा की थी। गौरतलब है कि फैसला सुनाए जाने के समय सभी आरोपी कलाकार सलमान खान, सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेन्द्रे और नीलम कोर्ट रुम में मौजूद थे।

कोर्ट पहुंचने से पहले सलमान खान मुंबई हवाई अड्डे से चार्टर्ड विमान से रवाना हुए थे। इस सुनवाई से पहले सलमान खान आने वाली फिल्म ‘रेस 3’ की शूटिंग के लिए अबु धाबी में थे। मामले में उन्होंने जोधपुर के निकट कणकणी गांव के भागोड़ा की ढाणी में दो काले हिरणों का शिकार किया था। यह मामला ‘हम साथ साथ है’ फिल्म की शूटिंग के दौरान दो अक्टूबर 1998 का है।

More from NationalMore posts in National »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.