EXCLUSIVE: बीजेपी ने अपना दल को दी 2 महत्वपूर्ण सीटें, मिर्जापुर से फिर चुनावी मैदान में उतरेगी अनुप्रिया पटेल

Election, News

देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। जिसे लेकर सभी राजनीतिक दल पूरी तरह तैयार हैं। सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारी को अंतिम रुप देने में लगी हुई हैं। सभी विपक्षी दल बीजेपी को हराने के लिए पूरी जान लगा रहे हैं। तो बीजेपी भी कई जाने-माने और लोकप्रिय चेहरों को चुनावी मैदान में उतार रही है। लोकसभा चुनाव से ही जुड़ी हम आपको एक एक्सक्यूसिव जानकारी देंगे।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के अपनी सहयोगी पार्टी ‘अपना दल (सोनेलाल)’ को यूपी की मिर्जापुर समेत दो लोकसभा सीटें देने का फैसला किया है। बता दें कि इससे पहले अनुप्रिया बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर चुकी हैं। अपना दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने बताया कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ दिल्ली में बैठक हुई। इस बैठक में अपना दल को दो सीटें देने पर सहमति बन गई है। उन्होंने आगे कहा कि मिर्जापुर सीट एक बार फिर अपना दल को दी गई है। पार्टी संरक्षक व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल यहां से दोबारा चुनावी मैदान में उतरेंगी।

आशीष पटेल ने आगे कहा कि अमित शाह ने दूसरी सीट के लिए अपना दल को प्रतापगढ़, डुमरियागंज, रॉबर्टसगंज, फतेहपुर, इलाहाबाद और फूलपुर में से कोई एक सीट चुनने का विकल्प दिया है। आशीष ने बताया कि अपना दल दूसरी किस सीट पर चुनाव लड़ेगा। यह अभी 4-5 दिन में तय कर लिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि फतेहपुर सीट से साध्वी निरंजन ज्योति बीजेपी सांसद हैं। जो वर्तमान में केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण राज्यमंत्री हैं। गौरतलब है कि साल 2014 में बीजेपी के ही साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाले अपना दल को मिर्जापुर और प्रतापगढ़ लोकसभा सीटों पर जीत मिली थी। प्रतापगढ़ से सांसद रहे हरिवंश सिंह ने अब दूसरी पार्टी बना ली है।

Leave a Reply