पुलवामा आतंकी हमला: मोदी सरकार का ऐतिहासिक फैसला, PAK के खिलाफ लिया ये बड़ा एक्शन

News

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के जवानों पर हुए आतंकी हमले पर प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता वाली मंत्रिमंडल की सुरक्षा मामलों की समिति ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा कदम उठाया है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बताया कि भारत सरकार ने पाकिस्तान को दिया हुआ मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया है। साथ ही भारत विदेश मंत्रालय अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान को अलग-थलग करने के लिए सभी संभावित कदम उठाएगा। अरुण जेटली ने आगे कहा कि बैठक में हुए सभी फैसलों को नहीं बताया जा सकता है।

बता दें कि बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और वित्त मंत्री अरुण जेटली मौजूद रहे। सीआरपीएफ के डीजी भी इस बैठक में शामिल हुए। NSA अजित डोभाल, सेना प्रमुख बिपिन रावत ने भी बैठक में शामिल हुए।

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर पीएम मोदी ने कहा था कि हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। वहीं, हमले को लेकर देशभर में गुस्सा है। देश की जनता इस बार निंदा नहीं बल्कि दुश्मनों पर बड़ी कार्रवाई चाहती है।

बता दें कि गुरुवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए। विस्फोट में कई लोग घायल हो गए। धमाका इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए और आसपास जवानों के क्षत-विक्षत शव बिखर गए।

Leave a Reply