VIDEO: ‘बर्निंग बाइक’ का पीछा कर UP पुलिस ने बचाई कपल की जान, हर कोई कर रहा तारीफ

News

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर पुलिस की सूझ-बूझ से एक बड़ा हादसा होने से टल गया। यूपी-100 की सतर्क टीम ने एक दंपती की जान बचा ली। बता दें कि यह दंपती बाइक से जा रहा था और अचानक चलती बाइक में पीछे से आग लग गई। लेकिन दंपती इससे बेखबर थे। गश्त में लगी यूपी-100 की टीम ने चार किलोमीटर तक बाइक वाले का पीछा किया और आग को बुझाया।

जानकारी के मुताबिक, इटावा के पास एक्सप्रेसवे पर एक दंपती अपनी बाइक से जा रहा था। यह बाइक एक पीआरवी वैन के पास से गुजरी। PRV1617 में बैठे पुलिस कर्मियों की नजर अचानक बाइक पर पड़ गई। जिसमें पीछे की तरफ आग लगी हुई थी। पुलिस ने बाइक का पीछा किया और बाइक चला रहे व्यक्ति से बाइक रोकने को कहा, लेकिन उस व्यक्ति ने पुलिस के डर से बाइक नहीं रोकी। पुलिस ने बाइक के आगे अपनी गाड़ी लगाकर बाइक को रोक दिया।

फिर व्यक्ति ने देखा कि बाइक के पीछे के हिस्से में आग लगी हुई है। बाइक पर पीछे बैठी महिला के गोद में बच्चा था। पुलिसवालों ने महिला को तुरंत बाइक से उतरकर दूर हटने को कहा। पुलिस ने गाड़ी से अग्निशामक यंत्र निकालकर बाइक में लगी आग को बुझाया। पुलिसवालों ने बताया कि बाइक के पीछे एक बैग लटका था जिसमें कपड़े रखे थे। आशंका है कि बैग बाइक के पहिए से रगड़ रहा होगा। जिससे उसमें आग लग गई। बैग में रखे कपड़े सुलगने लगे और उन्होंने आग पकड़ ली।

आपको बता दें कि यूपी पुलिस का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और इन पुलिसवालों की तारीफ भी हो रही है। यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने भी इस वीडियो को ट्वीट करते हुए अपने पुलिस स्टाफ की तारीफ की। डीजीपी ने लिखा कि पुलिसकर्मियों ने आपदा रोकने के लिए जो उत्कृट आचरण किया वह अनुकरणीय है। मैं यूपी 100 पीआरवी 1617 के सभी पुलिस कर्मियों की प्रशंसा करता हूं।

Leave a Reply