‘पत्रकार हत्या’ मामले में गुरमीत राम रहीम दोषी करार, 17 जनवरी को होगा सजा का ऐलान

News

हरियाणा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम पर लगे आरोपों पर आज सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने मामले की सुनवाई की है। पंचकूला की विशेष अदालत में जज जगदीप द्वारा इस मामले की सुनवाई की गई जहां राम रहीम को दोषी पाया गया है। आपको बता दें कि 16 साल पुराने इस केस में राम रहीम सहित 4 लोगों को दोषी ठहराया गया है। बड़ी खबर ये है कि राम रहीम और बाकी दोषियों की 17 जनवरी को सजा सुनाई जाएगी।

मामला काफी संगीन होने की वजह से सुनवाई से पहले ही पंचकूला में सीबीआई स्पेशल कोर्ट के लिए खास सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे। यौन शोषण मामले में पहले से ही सजा काट रहे राम रहीम की पिछले केस की सुनवाई के दौरान काफी बड़े स्तर पर हिंसा देखने को मिली थी। वहीं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए राम रहीम की पेशी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरीये हुई थी। अपने यौन शोषण मामले के चलते राम रहीम इस समय रोहतक के सुनारिया जेल में बंद है। सुनवाई के दौरान मीडिया को भी अदालत से बाहर रखा गया था।

मामले पर फैसला आने से पहले रोहतक रेंज के आईजी संदीप खिरवार ने बताया कि, ‘जेल के आसपास हमने कड़ा सुरक्षा घेरा बनाया है। 500 पुलिसकर्मियों के साथ ही ड्रोन को भी निगरानी के लिए लगाया गया है। हम किसी भी तरह लोगों को इकट्ठा होने की इजाजत नहीं देंगे। हम सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हैं। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि लोगों को किसी तरह की परेशानी ना हो।’

राज्य सरकार ने सुनारिया, डेरा के मुख्यालय सिरसा और पंचकूला में कड़े सुरक्षा प्रबंध किए। कोर्ट ने पहले गुरमीत राम रहीम को 11 जनवरी को प्रत्यक्ष तौर पर मौजूद होने के निर्देश दिए थे, लेकिन हरियाणा सरकार ने पिछली बार हुई हिंसा का हवाला देते हुए राम रहीम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही पेश होने की अपील कोर्ट से ली थी जो कि मंजूर कर ली गई थी।

Leave a Reply