क्रिकेट जगत में बाप बेटों की 7 ऐसी जोड़ियां, जिनमें एक हुआ कामयाब तो दूसरा रहा है असफल!

Sports

1. जॉनी बेयरस्टो और डेविड बेयरस्टो

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए लोकप्रिय हैं। यह खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए 63 टेस्ट मैच और 59 एकदिवसीय मैच खेल चुका है। दूसरी ओर इनके पिता डेविड बेयरस्टो इतने कामयाब नहीं हुए थे। डेविड बेयरस्टो ने मात्र पांच टेस्ट मैच खेले थे।

2. स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस ब्रॉड

 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इंग्लैंड के बहुत ही शानदार क्रिकेटर स्टुअर्ट ब्रॉड को पूरी दुनिया जानती है। इन्होने 4000 से ज्यादा रन बनाने के साथ ही 500 से ज्यादा विकेट भी हासिल किए हैं। वहीं दूसरी तरफ इनके पिता क्रिस ब्रॉड ज्यादा कामयाब नहीं हुए थे। क्रिस ब्रॉड ने इंग्लैंड के लिए 25 टेस्ट मैच और 34 वनडे मैच खेले हैं।

3. रिकी पोंटिंग और ग्रीम पोंटिंग

रिकी पोंटिंग को क्रिकेट इतिहास में सबसे सफल कप्तान कहा जाता है। इन्होंने साल 2003 और 2007 में विश्व कप के दौरान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व किया था। आपको बता दें उनके पिता ग्रीम पोंटिंग ही क्रिकेटर थे। लेकिन वह कभी नेशनल टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे।

4. रोहन गावस्कर और सुनील गावस्कर

दोस्तों सबसे पहले लिटिल मास्टर के नाम से लोकप्रिय सुनील गावस्कर भारत के सबसे कामयाब टेस्ट क्रिकेटर में गिने जाते हैं। इन्होने टेस्ट क्रिकेट में 34 शतक लगाने के साथ ही 10000 से ज्यादा रन बनाए हैं। वहीं दूसरी तरफ उनके बेटे रोहन गावस्कर क्रिकेट में ज्यादा सफल नहीं हो पाए रोहन गावस्कर ने भारत की तरफ से 11 वनडे मैच खेले हैं।

5. अशोक मांकड़ और मीनू माकड़

आपको बता दें कि विनू मांकड़ भारत के एक कामयाब लेग स्पिनर थे। इन्होंने 162 विकेट हासिल किए हैं। वहीं दूसरी तरफ उनके बेटे अशोक मांकड़ क्रिकेट की दुनिया में कोई पहचान नहीं बना पाए हैं।

6. युवराज सिंह और जोगराज सिंह

भारतीय क्रिकेट टीम के बहुत ही शानदार खिलाड़ी युवराज सिंह क्रिकेट की दुनिया में बहुत ज्यादा लोकप्रिय हैं। इन्होंने अपने नाम बहुत सारे रिकॉर्ड भी किए हैं। वहीं दूसरी तरफ इनके पिता क्रिकेट में ज्यादा सफल नहीं हो पाए थे। जोगराज सिंह ने एक टेस्ट मैच और 6 वनडे मैच खेले हैं।

7. टॉम लैथम और रॉड लैथम

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 से ज्यादा मैच खेल चुके हैं। इस दौरान इन्होंने 5000 से ज्यादा रन बनाए हैं। दूसरी तरफ इनके पिता रॉड लेथम ने न्यूजीलैंड की तरफ से 33 एकदिवसीय मैच खेले हैं।

Leave a Reply