TEST UPDATE: कोहली की ‘विराट सेना’ ने कंगारूओं की जमकर की पिटाई, पुजारा-पंत ने जड़े शानदार शतक

Sports

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे चौथे और आखिरी टेस्ट में भारत बेहद मजबूत स्थिति में पहुंच गया है। भारत ने पहली पारी में 622-7 बनाये है और ऑस्ट्रेलिया अभी भी 598 रन पीछे चल रही है। दूसरे दिन भारत के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और ऑस्ट्रेलिया के सामने 622 रन बना दिए है। पहली पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 24-0 है।

दूसरे दिन क्या क्या हुआ?

टीम इंडिया को सिडनी टेस्ट के दूसरे दिन सबसे पहले झटका हनुमा विहारी के रूप में लगा। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के फिरकी गेंदबाज नाथन लियोन ने यह अहम विकेट लिया। 42 रन के निजी स्कोर पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हनुमा विहार मार्नस लैबुशेन के हाथों कैच थमाकर आउट हुए।


इसके बाद पुजारा और ऋषभ पंत ने छठे विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी की और टीम को 400 रन के पार ले गए। पुजारा दोहरे शतक के बेहद करीब पहुंच कर अपना विकेट गवा बैठे और नाथन लियोन की एक गेंद ने उनके अरमानों पर पानी फेर दिया।

आपको बता दें कि चेतेश्वर पुजारा (193) और ऋषभ पंत (159*) के रिकॉर्ड शतक और मयंक अग्रवाल (77) के साथ रवींद्र जडेजा (81) की धमाकेदार पारी की वजह से टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी पहली पारी 167.2 ओवर में 622/7 के स्कोर पर घोषित की। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 10 ओवर खेल 24 रन बिना किसी विकेट के बना लिए है। क्रीज पर मार्कस हैरिस 19* और उस्मान ख्वाजा 5* रन बनाकर मौजूद हैं। मेजबान टीम अभी इंडिया से 598 रन पीछे है और उसके सभी विकेट भी बाकी हैं।

 

Leave a Reply