WC 2019: क्या भारत-पाकिस्तान मैच भी चढ़ेगा बारिश की भेट! जानें मौसम वैज्ञानिकों ने क्या कहा

Sports

आईसीसी वर्ल्डकप 2019 में रविवार को टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मैच खेला जाएगा। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में विश्व की दो चिर प्रतिद्वंदी टीमें आपस में भिड़ेंगीं। क्रिकेट फैंस को इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है। लेकिन इस महामुकाबले में बारिश की संभावना जताई जा रही है। जिसकी वजह से कोहली की विराट सेना के मांथे पर शिकन और करोड़ों फैंस का दिल टूट सकता है।

बता दें कि मौजूदा वर्ल्ड कप में अब तक चार मैच बारिश के वजह से नहीं खेले गए हैं जोकि वर्ल्डकप टूर्नामेंट में पहली बार हुआ है। पाकिस्तान-श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका-वेस्टइंडीज, बांग्लादेश-श्रीलंका और भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले मैच अभी तक बारिश की भेट चढ़ चुके हैं। ऐसे में बीसीसीआई हो, क्रिकेटर्स हो या फिर फैंस हर कोई आईसीसी के इंतजाम से नाखुश है।

जानें कैसा रहेगा मैनचेस्टर में मौसम 

अगर मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो रविवार को मैच पर बारिश का संकट गहराया हुआ है। 16 जून को मैनचेस्टर में अधिकतम तापमान 18 डिग्री और न्यूनतम 11 डिग्री रहने की संभावना है बीच-बीच में हल्की बारिश भी हो सकती है। वातावरण में नमी 9 से 40 प्रतिशत रहेगी।

वहीं, अगर भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला बारिश की वजह से बलि चढ़ता है तो इससे दोनों ही टीमों को निराश हाथ लगेगी और साथ ही आगे वर्ल्डकप में बने रहने के लिए ज्यादा जोर लगाना पड़ेगा।

बाकी क्या होगा ये तो रविवार को ही पता चलेगा। लेकिन बस भगवान से यही प्रार्थना कीजिए कि मैच में इंद्रदेव दर्शन ना ही दें तो बेहतर है। साथ ही कल रविवार है तो मैच देखना बिल्कुल ना भूलें क्योंकि पाकिस्तान और भारत के बीच मुकाबले कम ही होते हैं और हां पाक को क्रिकेट में धूल चटाने का अपनी ही मजा है।

Leave a Reply