इंग्लैंड ये कंगारू नहीं शेर है मॉद में घुस कर मारेंगे

टी-20 मैच के शानदार मैचों के बीच अब भारतीय टीम ने साबित कर दिया है कि वह शेरों की फौज है। भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज ब्रिस्टल में खेला गया है। इस मैच में सिर्फ रोहित शर्मा की बदौलत ही टीम इंडिया अपनी जीत का परिचम लहरा पाई है। रोहित शर्मा ने नाबाद शतक जड कर इंग्लैंड की टीम को 7 विकेट से पटखनी दी है और टी-20 सीरीज पर अपना कब्जा जमाया है।

अधिक जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का शानदार फैसला लिया और भारतीय टीम ने इंग्लैंड की टीम को 20 ओवरों में 198 रन दिए और 9 विकेट लिए। जिसके बाद भारतीय टीम के सामने 199 रन का लक्ष्य रह गया और इसे टीम इंडिया ने महज 18.4 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया। साथ ही विराट कोहली ने नया रिकॉर्ड भी कायम किया और उनकी कप्तानी में भारतीय टीम पहली बार इंग्लैंड के साथ खेलते हुए टी-20 सीरीज जीती है।

रोहित ने खेली शानदार पारी

सबसे पहले इंग्लैंड ने 198 रन बनाए और 199 रनों के लक्ष्य का पीछा करने भारतीय टीम उतरी, लेकिन शुरुआत में भारतीय टीम उतना अच्छा पदर्शन नहीं कर पाई। मात्र 21 रन के स्कोर पर ही भारत ने अपना पहला विकेट गवा दिया। आपको बता दें कि भारत के सलामी बल्लेबाज और बेहतरीन बल्लेबाज माने जाने वाले शिखर धवन आज के मैच में महज 5 रन बनाकर आउट हो गए। जैक बेल की गेंद पर लोकेश राहुल का कैच क्रिस जोर्डन ने लपका और राहुल 10 गेंदों सिर्फ 19 रन ही बना पाए और आउट हो गए। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 29 गेंदों पर 43 रन की अच्छी पारी खेली।

INDIA VS SRILANKA T-20 SERIES

उन्होंने तीसरे विकेट गवाने के बाद रोहित के साथ मिलकर 89 रनों की साझेदारी की। विराट का कैच जोर्डन ने अपनी ही गेंद पर लपक लिया। रोहित शर्मा ने 56 गेंदों पर नाबाद 100 रनों की पारी खेली जबकि हार्दिक पांड्या ने 14 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाए और भारतीय टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। भारतीय टीम ने भी आज इंग्लैंड को ये दिखा दिया कि हम शेर है और कुछ भी कर सकते है।

why virat kohli was angry of rohit sharma

Leave a Reply

Your email address will not be published.