अखिलेश की साइकिल पर सवार हो सकती हैं Divya Khosla Kumar !

by Wikileaks4India Posted on 282 views
Divya Khosla Kumar

यारियां जैसी फिल्म का निर्देशन करने वाली अभिनेत्री, निर्माता-निर्देशक दिव्या खोसला कुमार ने WikiLeaks4India से एक्सक्लूसिव बातचीत की। नीचे पढ़िये दिव्या खोसला कुमार के साथ WikiLeaks4India की पूरी बातचीत..

 

रिपोर्टर- आपकी फिल्में यूथ ओरियेंटेड होती हैं, आप हर फिल्म में यूथ को टार्गेट करती हैं। वजह ?

Divya Khosla Kumar अगर मैं अपने करियर के स्टार्टिंग में ही यूथ के साथ जुड़ जाउंगी तो ये लाइफ टाइम रहेगा । क्योंकि युवा वर्ग ही है जो आपकी फिल्म को हिट कराता है जैसे करण जौहर की फिल्म “कुछ कुछ होता है” ने युवाओं के दिल को छुआ।

 

रिपोर्टर- अगर आप अभिनेत्री, निर्माता, निर्देशक ना होतीं तो क्या होतीं?

Divya Khosla Kumar मुझे लगता है कि मैं एक लेखिका या आपकी ही तरह एक पत्रकार होती क्योंकि मुझे लिखना बहुत पसंद है। बचपन में कविताएं बहुत लिखा करती थी।

 

रिपोर्टर- अगर आप लेखिका होतीं तो क्या आज जिस तरह से साहित्यकार अपना सम्मान वापस कर रहे हैं  तो क्या आप भी ऐसा करतीं?

Divya Khosla Kumar अगर नाराज़गी है तो लेखक को दिल से लिखना चाहिए ना की सम्मान वापस करना चाहिए।

 

रिपोर्टर- अगर आपकी आने वाली फिल्म ‘सनम रे’ के लिए आपको Pakistan बुलाया जाए तो क्या आप जाएंगी?

Divya Khosla Kumar – बिल्कुल मैं जाना चाहुंगी, मेरे पापा Pakistan गए थे और हमारे लिए बहुत खूबसूरत कपड़े लाए थे। मैंने मलाला के बारे में बहुत पढ़ा है और ये जाना है कि लड़कियों को वहां शिक्षा के लिए कितना संघर्ष करना पड़ता है। धीरे धीरे दोनों देशों के बीच सबकुछ अच्छा हो जाएगा।

 

रिपोर्टर- आप दिल्ली से हैं और इस वक्त महिला सुरक्षा को लेकर बहुत से मुद्दे चल रहे हैं तो ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal को क्या सलाह देना चाहेंगी?

Divya Khosla Kumar- दिल्ली में कभी भी कुछ भी हो सकता है, मुझे आज भी वो दिन याद है जब मैं अपने कॉलेज के लिए निकलती थी और लड़कों का एक ग्रुप छेड़खानी के लिए खड़ा होता था। मां-बाप को अपने बच्चों को औरतों की इज्जत करना सिखाना चाहिए। हालांकि महिला सम्मान को लेकर स्कूल में एक विषय होना चाहिए और पुलिस प्रशासन को भी इन चीजों को हलके में ना लेते हुए सख्ती से कार्रवाई करनी चाहिए।

 

रिपोर्टर- अगर आपको Bigg Boss में बुलाया जाता है तो क्या आप जाना पसंद करेंगी?

Divya Khosla Kumar बहुत मुश्किल है, मुझे नहीं लगता है कि मैं बिग बॉस जाना पसंद करूंगी। Bigg Boss सिर्फ देखने में अच्छा लगता है वहां रहना किसी प्रताड़ना से कम नहीं है, Bigg Boss में  इतना टॉर्चर होता है कि इसे सहना सबके बस की बात नहीं।

 

रिपोर्टर- क्या आपने पीएम के “Beti bachao Beti Padhao” मिशन  के बारे में सुना है ?

Divya Khosla Kumar हां ये अच्छा कदम है । अगर मैं इस मिशन के लिए कुछ भी कर पाऊं तो मैं अपने आप को गौरवान्वित महसूस करूंगी।

 

रिपोर्टर- WikiLeaks4India के ऑपरेशन बेबी में दिल्ली के नामी डॉक्टर बेटा होने की दवा देते पाए गए, ये मानसिकता खत्म क्यों नहीं हो रही है लोगों की?

Divya Khosla Kumar कहीं ना कहीं कुछ कमी तो है, देश तभी आगे बढ़ेगा जब लोग बेटा और बेटी को एक समान समझेंगे।

 

रिपोर्टर- हनी सिंह पिछले 6 महीने से बीमार चल रहे हैं और आपके बहुत करीबी मित्रों में से हैं, क्या आपकी मुलाकात हुई ?

दिव्या-  हां, हनी सिंह हमारे पारिवारिक मित्र हैं। मैं और मेरे पति दोनों हनी सिंह से मिल कर आये, उनकी हालत ठीक नहीं है। मैं उनकी अच्छी सेहत के लिए प्रे करती हूं। जैसे पानी-पानी सॉंग के बिना यारियां अधुरी थी वैसे ही ‘सनम रे’ भी हनी सिंह के गाने के बिना अधूरी होती।

 

रिपोर्टर- Bhushan Kumar से प्यार शादी से पहले हुआ था या शादी के बाद?

Divya Khosla Kumar-   ( हंसते हुए) कुछ शादी के पहले हुआ था कुछ शादी के बाद

 

रिपोर्टर- आपने सनम रे की शूटिंग के दौरान साइक्लिंग की, साइक्लिंग आपकी हॉबी भी है, क्यों नहीं आप नोएडा में आकर साइक्लिंग को प्रमोट करती हैं ?

Divya Khosla Kumar Noida में मैंने कई दिन तक शूटिंग की है, मेरा और मेरी फैमली का Noida से एक अलग ही अटैचमेंट है। फिल्म सिटी मेरे फादर इन लॉ का सपना था । अगर यूपी के मुख्यमंत्री Akhilesh Yadav बुलाएं तो मैं नोएडा में साइक्लिंग को जरूर प्रमोट करूंगी। इससे ट्रैफिक तो कम होगा ही और लोगों की सेहत भी अच्छी होगी।

 

 रिपोर्टर– अपनी आने वाली फिल्म सनम रे के बारे में कुछ बताइए। सुना है फिल्म में बहुत इंटिमेट सीन्स हैं ?

Divya Khosla Kumar-  सनम रे एक रोमेंटिक फिल्म है। इसमें आज की पीढ़ी को एक अलग तरह का प्यार करते दिखाया गया है । वैलेनटाइंस-डे से पहले आपको एक रोमेंटिक ड्रामा देखने को मिलेगा । इंटिमेट्स सीन्स के बगैर ये फिल्म अधूरी थी

Comments

comments