PAK ने मसूद अजहर को दूसरी जगह किया शिफ्ट, इमरान सरकार पर भड़का जैश

News

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले के आरोपी जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर की मौत की अटकलें रविवार को तेज हो गईं। कहा जा रहा है कि भारतीय वायुसेना द्वारा कि गई एयर स्ट्र्राइक में मसूद अजहर भी मारा गया है। हालांकि, कि अभी मसूद अजहर की मौत की ख़बर की अभी पूरी तरह पुष्टि नहीं हुई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी सेना ने मसूद अजहर को आर्मी अस्पताल में भर्ती करवाया था। लेकिन शाम को करीबन 7.30 बजे मसूद को बहावलपुर के गथ घानी स्थित जैश कैंप में शिफ्ट किया गया। मसूद के कैंप में शिफ्ट होने के बाद आतंकी संगठन ने जैश की ओर से बयान जारी किया गया। जिसमें पाक पीएम इमरान खान के प्रति नाराजगी जाहिर की गई है। उसने सरकार पर भारत समेत अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सामने झुकने का आरोप लगाया है। गुर्दे की बीमारी से जूझ रहे अजहर का इलाज रावलपिंडी के सेना अस्पताल में कई महीनों से चल रहा था।

जानकारी के मुताबिक पुलवामा हमले के बाद से मसूद अजहर की सुरक्षा के लिए पाकिस्तान स्पेशल सर्विस ग्रुप कमांडो को तैनात किया गया था।ख़बर के मुताबिक रविवार को जैश ने एक बयान में कहा है कि अजहर जिंदा है और अच्छा कर रहा है। उसने यह भी स्वीकार किया कि भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में उसके ठिकाने पर हमला किया था, लेकिन इससे उसे कोई नुकसान नहीं हुआ है। जैश ने कहा है कि भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने इजरायल की मिसाइल से हम पर हमला किया था लेकिन अल्लाह के दूतों ने हमारी रक्षा की।

इमरान खान सरकार को लेकर जैश ने अपने बयान में कहा कि पहले इमरान खान भारतीय पायलट को रिहा किया और अब उन्होंने हमारे मदरसों पर नकेल कसने का फैसला लिया है। वह अपने दुश्मन देश भारत की ओर काफी नरम बने हुए हैं और अपने ही लोगों (जैश) के प्रति सख्त हैं। इस आतंकी संगठन का कहना है कि इसने अपने कैडरों को पलायन और नए संघर्ष के लिए तैयार रहने को कहा है।

Leave a Reply