नहीं रहा जैश-ए-मोहम्मद का सरगना आतंकी मौलाना मसूद अजहर?

News

जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजगर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने 2 मार्च को खूंखार आतंकी मसूद अजहर की आर्मी अस्पताल में मौत हो गई है। हालांकि इस खबर की अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि पाकिस्तान सरकार ने इस खबर का खंडन किया है।

बता दें कि पाकिस्तानी सेना और इमरान खान सरकार ने मसूद अजहर के मारे जाने की पुष्टि नहीं की है। इसके अलावा आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की ओर से भी इस खबर की कोई पुष्टि नहीं की गई है। इससे पहले पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मौलाना मसूद अजहर के बीमार होने का दावा किया था। ऐसे में मसूद अजहर के मरने की खबर को लेकर लोग सोशल मीडिया पर सवाल कर रहे हैं। हाल ही में बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक में भी उसके मारे जाने की आशंका जताई गयी थी। बताया जा रहा है कि भारत की एयर स्ट्राइक में ही मसूद अजहर भी मारा गया था लेकिन पाकिस्तान इस बात को कबूल करता है तो मुसीबत में फंस सकता है इसलिए उसकी बीमारी से मौत का बहाना बनाया जा रहा है।

वहीं, रक्षा विशेषज्ञ मसूद अजहर के मारे जाने की खबर को पाकिस्तान की चाल मान रहे हैं। आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद से भारत समेत दुनिया के देशों का जैश-ए-मोहम्मद और उसके सरगना पर कार्रवाई का पाकिस्तान पर जबरदस्त दबाव है। माना जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय दवाब से बचने के लिए पाकिस्तान ने मसूद अजहर के मारे जाने की अफवाह उड़ाई है।

सोशल मीडिया पर खूंखार आतंकी मसूद अजहर की मौत की खबर तेजी से फैल रही है। इसमें खुफिया सूत्रों का हवाला दिया जा रहा है। इससे पहले मसूद अजहर के हॉस्पिटल में भर्ती होने की खबर आई थी, जहां उसके किडनी से जुड़ी बीमारी का इलाज चल रहा है।

Leave a Reply