जब सेना के एक थप्पड़ से हिल गया था आतंकी मसूद अजहर, धड़ाधड़ उगलने लगा था PAK के राज

News

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के जवानों से भरी बस पर आतंकी हमला हुआ था। जिसमें सीआरपीएफ से 44 जवान शहीद हुए थे। बता दें कि इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। जैश के प्रमुख का नाम मसूद अजहर है और आज हम आपको मसूद अजहर से जुड़ी कुछ जरुरी बातें बताएंगे।

बता दें कि मसूद अजहर जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन का प्रमुख है। मसूद अजहर पाकिस्तान में रहता है। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब मसूद अजहर भारतीय सुरक्षा अधिकारियों की गिरफ्त में था। जैश प्रमुख की जांच से जुड़े एक अधिकारी का कहना है कि मसूद अजहर से जानकारी निकालने के लिए अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ी। एक ही थप्पड़ में मसूद अजहर हिल गया था और उसने आतंकी गतिविधियों के बारे में काफी जानकारी दी थी।

जानकारी के मुताबिक 1994 में गिरफ्तारी के बाद भारतीय सेना के एक अधिकारी ने पूछताछ के दौरान मसूद अजहर को थप्पड़ मारा था। इसके बाद मसूद ने पाकिस्तान से चलाई जा रही आतंकी कैपों के बारे काफी जानकारी दी। मसूद अजहर पुर्तगाल के एक पासपोर्ट पर बांग्लादेश से भारत में प्रवेश किया और कश्मीर पहुंच गया था। फरवरी 1994 में उसे दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग से गिरफ्तार किया गया था। मसूद अजहर का कहना है कि वह आईएसआई के लिए वह बेहद खास है।

गौरतलब है कि 1999 में इंडियन एयरलाइन्स की फ्लाइट IC 814 को हाईजैक करने के बाद पैसेंजर के बदले आतंकियों को छोड़े जाने की मांग की गई थी। इसी दौरान अजहर को भी भारत की जेल से छोड़ दिया गया था। इसके बाद से अजहर ने भारत में कई आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया है।

Leave a Reply