पुलवामा आतंकी हमले में 44 जवानों के साथ-साथ इन 13 जांबाजों ने भी गंवाई थी जान, पढ़ें EXCLUSIVE खबर

News

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के जवानों से भरी बस पर आत्मघाती हमला हो गया। जिसमें सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए हैं। जिसे लेकर देशभर में शोक की लहर है और हर देशवासी के मन में हमले के प्रति गुस्सा भी है। लेकिन, आज हम आपको इसी हमले से जुड़ी एक नई जानकारी देंगे।

 जी हां, हम आपको बता दें कि इस हमले में 44 जवानों के साथ-साथ 13 स्निपर डॉग भी शहीद हुए हैं। जिसका कहीं कोई जिक्र नहीं किया गया है। पुलवामा आतंकी हमले के बाद से सरकार और सेना एक्शन मोड में है। बता दें कि पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ में सेना ने पुलवामा हमले के मास्टर माइंड गाजी को ढेर कर दिया गया है। एनकाउंटर के दौरान राष्ट्रीय राइफल्स के एक मेजर समेत चार जवान शहीद हो गए हैं। गाजी रशीद जैश का टॉप कमांडर था। जो IED एक्सपर्ट भी था। जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर अपने भतीजे के जरिए घाटी में आतंकी वारदातों को अंजाम देता था। लेकिन, पिछले साल ऑपरेशन ऑलआउट के दौरान सुरक्षाबलों ने उसे ढेर कर दिया। जिसके बाद से ही मसूद अजहर ने कश्मीर की जिम्मेदारी अब्दुल रशीद गाजी को दी थी।

गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला हुआ था। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। पाकिस्तानी संगठन की तरफ से हमले की जिम्मेदारी लेने के बाद भारत ने पाकिस्तान को वैश्विक स्तर पर अलग-थलग करने की कोशिशें तेज कर दी है।

Leave a Reply