khali-to-launch-indian-version-wwe

अब हरियाणा में दिखाएंगे ‘द ग्रेट खली’ अपना दम

डब्ल्यूडब्ल्यूई में दुनिया के सबसे बड़े फाइटर अंडरटेकर और जॉन सीना को धूल चटाने वाले भारत के पहलवान दिलीप सिंह राणा उर्फ द ग्रेट खली मनोरंजक कुश्ती को हरियाणा में लांच करने वाले हैं। इसके तहत खली प्रदेश सरकार के सहयोग से 8 और 12 अक्टूबर को गुड़गांव और पानीपत में डब्ल्यूडब्ल्यूई के कुश्ती मुकाबले कराने जा रहे हैं। इतना ही नहीं खली खुद भी इस दौरान रिंग में उतरकर विरोधी पहलवानों को चुनौती देंगे। आमतौर पर एमेच्योर कुश्ती का गढ़ माने जाने वाले राज्य में पहली बार मनोरंजक कुश्ती का आयोजन किया जाएगा।

खली ने कहा कि हरियाणा में कुश्ती की बेहद संभावनाएं हैं, इसलिए वह डब्ल्यूडब्ल्यूई के मुकाबले कराने जा रहे हैं। खली के मुताबिक इस बारे में उनकी दिल्ली के मुख्यमंत्री से भी मुलाकात हुई थी। खली की मानें तो उनकी एकेडमी में अधिकांश पहलवान हरियाणा से ही हैं। राच्य में भी उनकी एकेडमी खोलने की इच्छा है।

खली ने यह भी कहा कि इन मुकाबलों में जो पहलवान दमदार होगा वह उससे मुकाबला करने को भी तैयार है। उन्होंने मनोरंजक कुश्ती में अंडर टेकर जैसे अंतरराष्ट्रीय पहलवान को मुकाबले के लिए खुली चुनौती भी दी। खली ने कहा कि जिसमें भी दम है वो उनके साथ यहां आकर लड़कर दिखाएं। हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने राज्य में पहली बार होने जा रहे मनोरंजन कुश्ती के आयोजन को सफल बनाने के लिए खली को अपना हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया। इसके अलावा अनिल विज ने इस बात की भी घोषणा की प्रतियोगिता मनोरंजन कर से मुक्त होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.