kkr elected their new captain

KKR ने इस सीजन के लिए इस खिलाड़ी को बनाया अपना कप्तान…

IPL के इस सीजन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपना कप्तान चुन लिया है। इस बार केकेआर में गंभीर के न होने की वजह से कप्तान के नाम के लिए कई अटकलें लगाई जा रही थी। ऐसे में रोबिन उथप्पा और दिनेश कार्तिक के बीच में माना जा रहा था कि एक कप्तान होगा। तो अब इस पर कोलकाता ने कार्तिक को अपना कप्तान चुना है।

फ्रेंचाइजी ने रविवार को इसकी घोषणा की है। दिनेश कार्तिक और रोबिन उथप्पा दोनों ही केकेआर के फेवरेट थे और इन दोनों में से एक को ही कप्तान चुनना था। गौरतलब है कि कोलकाता के लिए गौतम गंभीर सबसे सफल कप्तान साबित हुए है। और अब केकेआर ने दिनेश कार्तिक को ये कमान सौंपी है तो वहीं रोबिन उथप्पा उप-कप्तान होंगे। दिनेश कार्तिक को इस साल आईपीएल ऑक्शन में केकेआर ने 7.8 करोड़ में खरीदा है।

कप्तान बनने के बाद दिनेश कार्तिक ने कहा कि केकेआर ने 10 साल तक काफी शानदार परफॉर्म किया है। टीम ने महान विरासत हासिल की है। मुझे कप्तानी करने में काफी खुशी होगी। इस टीम में यंग प्लेयर और अनुभवी प्लेयर्स का अच्छा मिश्रण है। जैक कालिस की कोचिंग में हम प्रेक्टिस करेंगे और टीम में विदेशी खिलाड़ी भी काफी शानदार हैं। गौतम गंभीर के जाने के बाद मैं टीम को और आगे ले जाने की कोशिश करूंगा।

आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक को कप्तानी करने का अच्छा अनुभव रहा है। 32 साल के इस खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु के लिए कप्तानी की थी और कार्तिक की कप्तानी में ही साल 2009-10 विजय हजारी ट्रॉफी तमिलनाडु ने जीती थी। कार्तिक ने इंडिया रेड टीम की भी कप्तानी की थी। साल 2017 दिलीप ट्रॉफी में जीत हासिल की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.