कोलकाता पुलिस कमिश्नर के पद से हटाए गए राजीव कुमार, ये होंगे नए पुलिस कमिश्नर

News

कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार का तबादला कर दिया गया है। राजीव कुमार की जगह अनुज शर्मा को कोलकाता का नया पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया है। बता दें कि अनुज शर्मा 1991 बैच के आईपीएस ऑफिसर हैं। इससे पहले अनुज शर्मा पश्चिम बंगाल के एडीजी लॉ एण्ड ऑर्डर के तौर पर कार्यरत थे। अब उनकी जगह 1992 बैच के आईपीएस एसएन गुप्ता को दी गई है।

गौरतलब है कि राजीव कुमार का नाम तब चर्चा में आया था जब शारदा चिट फंड घोटाला मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम पूछताछ के लिए कोलकाता पहुंची थी। लेकिन कोलकाता पुलिस ने सीबीआई को राजीव कुमार के घर में जाने से रोक दिया और सीबीआई के अधिकारियों को हिरासत में ले लिया गया था। हालांकि, बाद में गृह मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने सीबीआई अधिकारियों को छोड़ दिया। वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सीबीआई की इस कार्रवाई से नाराज़ होकर दो दिन के धरने पर बैठ गई थीं।

बता दें कि ममता सरकार ने राजीव कुमार को शारदा चिट फंड घोटाले की जांच के लिए गठित एसआईटी का प्रमुख बनाया था। सीबीआई का आरोप था कि राजीव कुमार ने घोटाले से जुड़े सबूतों के साथ छेड़छाड़ की है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने राजीव कुमार पर न्यायालय की अवमानना का आरोप लगाया था और सीबीआई ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। जिस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने मेघालय की राजधानी शिलांग में सीबीआई को राजीव कुमार से पूछताछ की इजाजत की थी। लेकिन कोर्ट ने यह भी कहा था कि इस दौरान सीबीआई राजीव कुमार को गिरफ्तार नहीं करेगी।

Leave a Reply