कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार ने सीबीआई के पूर्व निदेशक से लिया बदला, घर पर करवाई छापेमारी

News

कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के पूर्व निदेशक नागेश्वर राव से जुड़ी कंपनियों पर छापेमारी की है। नागेश्वर के एक सेंट्रल कोलकाता में और दूसरा सॉल्ट लेक में उनकी पत्नी एंजेला मर्केंटाइल्स प्राइवेट लिमिटेड पर छापेमारी की गई है। नागेश्वर राव के दफ्तर की ओर से कहा गया है कि छापेमारी के दौरान कोलकाता पुलिस ने एक लैपटॉप और कुछ कागजात जब्त किए हैं।

जानकारी के मुबातिक पुलिस ने ये छापा CBI द्वारा कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर पर मारे गए छापे के बदले में मारा है। नागेश्वर ने मामले को प्रोपेगेंडा करार दिया है। इससे पहले 30 अक्टूबर 2018 को उन्होंने एक बयान जारी कर एंजेला मर्केंटाइल्स प्राइवेट लिमिटेड से कोई संबंध होने से इंकार किया था।

पुलिस के मुताबिक बहुबाजार थाने में दर्ज एक पुरानी शिकायत के आधार पर कोलकाता पुलिस ने जांच के तहत एंजिला मर्केंटाइल्स प्राइवेट लिमिटेड के दो कार्यालयों पर छापेमारी की है। 30 पुलिस अधिकारियों की टीम ने दो कार्यालयों पर छापेमारी की। जिसका राव की पत्नी मन्नेम संध्या से कथित रुप से संबद्ध है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि कंपनी और संध्या के बीच कई लेन-देन हुए हैं।

गौरतलब है कि शारदा चिटफंड मामले की जांच कर रहे सीबीआई के अधिकारियों ने कुछ दिन पहले कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ के लिए उनके पार्क स्ट्रीट स्थित रेजिडेंस में घुसने की कोशिश की थी लेकिन सीबीआई अधिकारियों को अदंर नहीं घुसने दिया गया और उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

Leave a Reply